शिलांग मामलाःअकाली दल के दखल के बाद केंद्र सरकार सख्त, रिपोर्ट तलब

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 08:47 AM (IST)

नई दिल्ली(ब्यूरो): मेघालय के शिलांग में रह रहे सिखों और पंजाबियों को वहां के एक प्रतिबंधित संगठन एच.एन.एल.सी. द्वारा जान से मारने की धमकियां मिलने के मसले पर केंद्र सरकार सख्त हो गई है। गृह मंत्रालय ने मेघालय के मुख्य सचिव से पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट मांगी है। इस मुद्दे पर वीरवार को दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल मनजिंदर सिंह सिरसा की अगुवाई में गृह मंत्रालय में संयुक्त गृह सचिव जितेंद्र गर्ग से मिला।

PunjabKesari

शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी यह मामला गृह मंत्रालय के समक्ष उठाया था। अकाली दल के दखल के बाद ही गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट तलब की है। इस मौके पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव हरमीत सिंह कालका, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीबी रणजीत कौर, कुलवंत सिंह बाठ और जतिंदर सिंह शंटी भी शामिल थे।

PunjabKesari

सिरसा ने पत्रकारों को बताया कि गृह मंत्रालय ने विश्वास दिलाया है कि भारत सरकार शिलांग में बसे पंजाबियों और सिखों की जान-माल की रक्षा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।  मेघालय सरकार को सख्त कदम उठाने के लिए भी कहा है। वहीं मेघालय सरकार के चीफ सैक्रेटरी ने देश के गृह सचिव को राज्य की स्थिति के बारे में जानकारी दी। साथ ही विश्वास दिलाया कि सिखों और पंजाबियों की जान-माल की रक्षा की जाएगी और उनके साथ कोई ज्यादती नहीं होगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News