Birthday पर Cake खाने से बच्ची की मौ/त का मामला, हुआ चौकाने वाला खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 01:29 PM (IST)

पटियाला : बर्थडे पर केक खाने से बच्ची की मौत मामले में पुलिस जांच में चौकाने वाले सच सामने आया है। बर्थडे वाले दिन 10 साल की बच्ची की केक खाने से दर्दनाक मौत हो गई। इस मामले की पुलिस  जांच में सामने आया है कि बेकरी वाले लोगों को फ्रेश केक नहीं देते थे। ये भी खुलासा हुआ है कि बेकरी वाले 75 डिग्री के तापमान पर 30-40 केक पहले ही बनाकर फ्रिज में रख लेते थे और ऑर्डर आने पर डेकोरेट कर डिलीवरी कर देते थे।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें : Rain Alert: पंजाब के मौसम को लेकर आई बड़ी Update, इस तारीख तक बारिश की चेतावनी

बताया जा रहा है कि जब भी बेकरी वालों को कोई आर्डर मिलता तो वह पहले से बने हुए केक को डेकोरेट करके लोगों को बेचते थे। इस दौरान केक को चेक भी नहीं किया जाता था कि वह ठीक है या खराब। मिली जानकारी के अनुसार उक्त खुलासा गिरफ्तार किएगए मैनेजर रणजीत सिंह, पवन कुमार व विजय कुमार ने पूछताछ दौरान किया है। वहीं पुलिस द्वारा चौथे आरोपी की तलाश लगातार जारी है। 

आपको बता दें पटियाला के अमन नगर इलाके में 10 साल की बच्ची मानवी का 24 मार्च को बर्थडे था। इसी के चलते उसकी मां ने जोमैटो पर कान्हा फार्म से केक मंगवाया था। इस दौरान  परिवार वालों  शाम को 7 बजे केक काटा और खाया। इस मौके पर परिवार वालों द्वारा वीडियो भी बनाई गई। इसके बाद सभी परिवार वालों को उल्टियां आने लगी और मानवी ने ज्यादा केक खाया जिससे उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई। अगले दिन मानवी की शरीर नीला पड़ गया और उसकी अस्पताल में मौत हो गई। आपको ये भी बता दें कि जब परिवार वालों ने पुलिस को इस संबंधी शिकायत दर्ज करवाई और बताया कि उन्होंने कान्हा बेकरी से केक मंगवाया है तो पुलिस ने कहा कि इस नाम की कोई बेकरी नहीं है।  

PunjabKesari

यह भी पढ़ें : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने Sushil Rinku और Sheetal Angural को दी Y+ सुरक्षा

बता दें कि पटियाला में 10 साल की मानवी की जन्मदिन वाले दिन केक खाने से मौत हो गई थी। मानवी की मां काजल बताया था कि मानवी का 24 मार्च को जन्मदिन था और इस संबंधी में केक का आर्डर उक्त दुकान से किया गया और शाम को 7 बजे केक काटा गया और केक खाने के बाद सभी परिवार वालों की तबीयत खराब हो गई। वहीं मानवी को भी उल्टियां लग गई और वह रात को उल्टी करके सो गई। सुबह 4 बजे उसकी बेटी का शरीर ठंडा पड़ चुका था और उसे अस्पताल ले जाया गया तो डाक्टरों ने उसे मृत करार दे दिया। इसके बाद इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। 

इसके बाद परिवार वालों ने खुद अपने दम पर जांच शुरू की और उसी जोमैटो वाले के जरिए दोबारा कान्हा बेकरी से केक मंगवाया। जब जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय केक लेकर आया तो परिवार वालों ने उसे पकड़ लिया और उससे पूछताछ की। जोमैटो वाले ने बताया कि केक न्यू इंडिया बेकरी से आया था। इसके बाद पुलिस ने जांच में बताया कि न्यू इंडिया बेकरी के मालिक ने ही कान्हा फर्म नाम से एक बेकरी खोल रखी है। जोमैटो पर इसी नाम का इस्तेमाल करता था। पुलिस ने धारा 304 के तहत मामला दर्ज कर लिया। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News