किसान आंदोलन के बीच पंजाब भाजपा भी हुई सक्रिय, श्वेत मलिक ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 03:31 PM (IST)

अमृतसर: केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों में गुस्सा जहां बढ़ रहा है, वहीं पंजाब भाजपा ने एक बार फिर विरोधियों पर राजनीति करने के आरोप लगाए हैं। पंजाब भाजपा के सीनियर नेता और राज्य सभा मैंबर श्वेत मलिक ने अमृतसर में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि किसानों के कारण ही नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं और मोदी से अधिक किसानों और पंजाबियों का शुभचिन्तक कोई नहीं हो सकता। जबकि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल दौरान सिर्फ और सिर्फ झूठे वायदे ही किए हैं।

मलिक ने कहा कि केंद्र की नीयत बिल्कुल साफ है। प्रधानमंत्री का लक्ष्य किसानों की आमदन दोगुनी करना है। उन्होंने कहा कि अब एक एकड़ में यदि धान की फसल या गेहूं लगाई जाती है तो इससे किसानों को 30 से 50 हजार तक की आमदन होती है, जबकि प्रधानमंत्री इसे दोगुनी करके लाखों में करना चाहते हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि किसान ज्दाया पढ़े लिखे नहीं हैं इसलिए प्रधानमंत्री चाहते हैं कि माहिरों के साथ समझौता करके किसान उनकी सलाह के साथ आगे बढ़ें और अपनी आमदन दोगुनी करें। प्रधानमंत्री किसानों को स्वतंत्र करना चाहते हैं। इसी वजह से केंद्र सरकार की ओर से यह कानून लाए गए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कोई भी नया कानून नहीं लाई सिर्फ कानूनों में संशोधन किया गया है। विरोधियों पर हमला बोलते हुए मलिक ने कहा कि जो पार्टियां हार रही हैं, वह अब जानबूझ कर केंद्र का विरोध कर रही हैं। पहले इन पार्टियों ने ही कृषि कानूनों का समर्थन किया था और अब यही किसानों के मसले पर राजनीतिक रोटियां सेक रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News