गेहूं खरीद को लेकर सिद्धू ने किसानों के हित में उठाई आवाज

punjabkesari.in Friday, Apr 15, 2022 - 03:10 PM (IST)

श्री माछीवाड़ा साहिब  (टक्कर): पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू आज माछीवाड़ा अनाज मंडी में फसल बेचने आए किसानों का हाल देखने पहुंचे जहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते कहा कि केंद्र सरकार किसानों से 2000 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं खरीद कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 3500 रुपए कविंटल बेच रही है इसलिए किसानों को कम से कम 500 रुपए मुआवजा जरूर दिया जाए। सिद्धू ने कहा कि युक्रेन और रूस के बीच लड़ाई दौरान पहले ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 25 प्रतिशत गेहूं कम की गई है जिस कारण इस की जरूरत बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि पहले गेहूं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 2200 रुपए क्विंटल बिकती थी जो अब 3500 रुपए क्विंटल पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि आज प्राईवेट कॉर्पोरेट घराने भी समर्थन मूल्य की अपेक्षा 200 रुपए प्रति क्विंटल महंगी खरीद कर आगे 1300 रुपए का लाभ कमा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः  वैसाखी वाले दिन किसानों की खुशियों को लगी नजर, 80 एकड़ फसल जलकर हुई राख

सिद्धू ने किसानों के हित में आवाज उठाते कहा कि वह केंद्र सरकार से अपील करते हैं कि किसानों के फसल में से ही कमाए गए मुनाफे में से कम से कम 500 रुपए प्रति क्विंटल के हकदार तो हैं। सिद्धू ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार फसलों के समर्थन मूल्य में 5 रुपए मूल्य के विस्तार कर किसानों से डीजल, खाद और कीटनाशक दवाओं के रेट बढ़ा कर 50 रुपए वापिस ले रही है जोकि किसानों के साथ सीधे तौर पर धक्का है। सिद्धू ने कहा कि ज्यादा गर्मी पड़ने कारण इस बार गेहूं का झाड़ तो पहले ही बहुत कम हो गया है इसलिए सरकार किसानों के हितों के लिए जरूर सोचे। इस मौके नवतेज सिंह चीमा, अरुण सेखड़ी, नाजर सिंह मनशाहिया (सभी पूर्व विधायक), आढ़ती एसोसिएशन के राज्य प्रधान विजय कालड़ा, पावरकॉम के डायरेक्टर कर्णवीर सिंह ढिल्लों, मार्केट कमेटी के चेयरमैन दर्शन कुंद्रा, नगर कौंसिल प्रधान सुरिंदर कुंद्रा, आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान तेजिंदर सिंह कून्नर, हरजिंदर सिंह खेड़ा, आढ़ती मोहित कुंद्रा, अरविंदरपाल सिंह बिकी, गुरनाम सिंह नागरा, चेयरमैन सुखवीर सिंह पप्पी, पी.ए राजेश बिट्टू, जसदेव सिंह बिट्टू भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः  पंजाब में अध्यापकों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, दी यह चेतावनी

पंजाब सरकार को आड़े हाथों लेते कहा कि डीजल का रेट 10 रुपए घटाए
प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार को आड़े हाथों लेते कहा कि जब पिछली कांग्रेस सरकार दौरान चरणजीत सिंह चन्नी मुख्यमंत्री और वह पार्टी प्रधान थे तो उनकी तरफ से पेट्रोल और डीजल के 10 रुपए तक रेट घटा कर लोगों को राहत दी थी और अब फिर केंद्र ने पेट्रोलियम पदार्थों के रेट बेतहाशा बढ़ा दिए हैं इसलिए ‘आप’ सरकार इन के रेट घटाए। उन्होंने कहा कि डीजल के भाव घटाने से किसानों को बड़ी राहत मिलेगी। सिद्धू ने कहा कि केंद्र व पंजाब सरकार एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने की बजाय राज्य के मुद्दों की पहरेदारी करे।

यह भी पढ़ेंः Roommates और GF की एक हरकत ने हिला दिया पूरा परिवार, Video देख हैरान रह गई मां

300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के मुद्दे पर अब चुटकुले भूल चिड़े जैसा मुंह निकला पड़ा
कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने ‘आप’ की सरकार के मुख्यमंत्री का नाम लिए बिना व्यंग्य कसते कहा कि पहले तो बड़े-बड़े दमगजे मारे थे कि लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे और अब चिड़े जितने मुंह निकला पड़ा और चुटकुले भी भूले पड़े हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को मुफ्त बिजली तो क्या मिलनी थी बल्कि 8-8 घंटे बिजली कट का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आज पंजाब में बिजली की जरूरत 8 हजार मेगावाट है और जब धान की बिजाई शुरू होनी है यह 15 हजार मैगावाट तक पहुंच जानी है फिर उस मुद्दे पर बोलकर सरकार के कुंडे खोले जाएंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News