लोगों को बेवकूफ न समझें सिद्धू : मजीठिया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 08:46 AM (IST)

अमृतसर(ममता): शिरोमणि अकाली दल के महासचिव और पूर्व मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने करतारपुर रास्ता खोलने का श्रेय कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को दिए जाने को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सिद्धू लोगों को बेवकूफ न समझें। 

उन्होंने कहा कि करतारपुर रास्ते का मामला दोनों देशों के प्रधानमंत्री स्तर पर लिया जाने वाला फैसला है। हर व्यक्ति जानता है कि लोकतांत्रिक प्रणाली वाले देशों में ऐसे फैसले सेनाध्यक्ष नहीं ले सकता। उन्होंने कहा कि सिद्धू अपनी करतूत छिपाने और आलोचना से बचने के लिए करतारपुर रास्ते पर अपनी राजनीति खेलने का प्रयास कर रहे हैं।

पाकिस्तान सरकार ने ऐसा कुछ भी लिखित रूप से नहीं दिया लेकिन सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष बाजवा से गले मिलना देश के उन शहीद सैनिकों एवं उनके परिवारों का अपमान करना है जो देश की सुरक्षा करते हुए अपनी जानें न्यौछावर कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि अगले वर्ष गुरु नानक  देव  के  550वें गुरु पर्व समागम दौरान भारत से पाकिस्तान जाने वाले विशाल नगर कीर्तन को रास्ता देने संबंधी पाकिस्तान सरकार द्वारा पहले से ही  संकेत दिए जा चुके हैं। ऐसे में सिद्धू ने कोई नया कारनामा नहीं किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News