कैप्टन से नाराज बैंस ने लगाया धरना,पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 03:05 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान सिमरजीत सिंह बैंस ने कैप्टन अमरेंद्र की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक को ‘ड्रामा’ करार देते हुए कहा है कि विपक्षी दलों के नेताओं ने सी.एम. की हां में हां मिलाकर पंजाब के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि बैठक में ट्रिब्यूनल बनाने के लिए पारित प्रस्ताव पंजाब के लिए घातक साबित होगा। बैठक में न बुलाए जाने के बावजूद दोनों विधायक सिमरजीत सिंह बैंस और बलविंद्र सिंह बैंस पंजाब भवन पहुंचे और अंदर जाने का प्रयास किया। 

पंजाब भवन के मुख्यद्वार पर तैनात पुलिस की ओर से अंदर न घुसने देने के बाद दोनों विधायकों की अगुवाई में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रोष प्रदर्शन किया। सिमरजीत ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र के खिलाफ लुधियाना सिटी सैंटर का मुद्दा उठाते रहे हैं, इसी रंजिश के कारण सर्वदलीय बैठक के ‘ड्रामे’ में लोक इंसाफ पार्टी को शामिल नहीं किया। कैप्टन को आशंका थी कि बैंस बंधु अन्य विपक्षी नेताओं की तरह हां में हां नहीं मिलाएंगे, इसलिए ‘रेकोग्नाइज्ड पार्टी’ का नुकता निकाला गया। उन्होंने कहा कि जब विधानसभा परिसर में उनकी पार्टी को कार्यालय मिला हुआ है और भाजपा के बराबर हमारे भी दो विधायक हैं तो बैठक में शामिल किया जाना चाहिए था।

बैंस ने कहा कि बैठक में जो ट्रिब्यूनल गठित कर विवाद सुलझाने और पानी की असैसमैंट कराने का प्रस्ताव पारित किया है, वह गलत है। ट्रिब्यूनल उस स्थिति में गठित किया जाता है, जहां कोई दरिया किन्हीं दो राज्यों में बहता हो और पानी का विवाद हो। सभी दरिया पंजाब की जमीन से होते हुए पाकिस्तान की तरफ बहते हैं और रिपेरियन सिद्धांत मुताबिक सिर्फ पंजाब का हक है। बैठक में पारित प्रस्ताव पंजाब के हकों को केंद्र सरकार की दया पर छोडऩे जैसा है, जो पंजाब के लिए बहुत घातक साबित होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News