बड़ी खबरः पंजाब में कोरोना वायरस से एक ओर की मौत

4/5/2020 8:29:26 PM

लुधियाना (सहगल): पंजाब में कोरोना वायरस के कारण लुधियाना में दूसरी मौत होने की खबर मिली है। लुधियाना के फोर्टिस अस्पताल में दाखिल कोरोना पीड़ित 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। मिली जानकारी अनुसार उक्त महिला लुधियाना के शिमलापुरी इलाके की रहने वाली थी और उसको 30 मार्च को मोहाली से एंबुलेंस के जरिए लुधियाना के फोर्टिस अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। डॉक्टरों अनुसार महिला शूगर और दिल की भी बीमारी से पीड़ित थी। इस मौत की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए मेडीकल बुलेटिन में भी की गई है।

दूसरी तरफ पंजाब के स्वास्थ्य और परिवार भलाई मंत्रालय द्वारा जारी ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार अब तक पंजाब में कोरोना वायरस के 2208 नमूने लिए गए हैं, जिनमें से 68 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि 1711 की नेगेटिव आई है। इसके अलावा 429 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। कोरोना वायरस के कारण अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है।

पंजाब में हुई मौतों का विवरण
सबसे पहले 18 मार्च को नवांशहर के गांव पठलावा के बुजुर्ग की मौत हुई, जो बीते दिन जर्मनी से इटली होता हुआ वापिस आया था। दूसरी मौत 29 मार्च को नवांशहर के पाठी बलदेव सिंह के संपर्क में आने वाले होशियारपुर के हरभजन सिंह की हुई, जो अमृतसर में भर्ती था। तीसरे मामले में 30 मार्च को लुधियाना की 42 वर्षीय महिला ने पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में दम तोड़ दिया। 31 मार्च को चंडीगढ़ के पी.जी.आई. में भर्ती मोहाली की 65 वर्षीय बुजुर्ग की चौथी मौत हुई, जबकि 3 अप्रैल को 5वीं मौत अमृतसर के पूर्व रागी भाई निर्मल सिंह खालसा की हुई, जिन्होंने अमृतसर के श्री गुरु नानक देव अस्पताल में दम तोड़ा।

भारत में कोरोना की स्थिति
गौरतलब है कि चीन से शुरु हुए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है। दुनियाभर में कोरोना के कारण अब तक 62,399 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। जबकि भारत में इससे 79 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 3072 से अधिक लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं। पंजाब में अब तक इस वायरस से 6 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 30 मरीज इससे पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।


 


Mohit

Related News