श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले को लेकर तैयारियां शुरू, माथा टेकने पहुंचने लगे श्रद्धालु, किए खास प्रबंध

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 12:37 PM (IST)

जालंधर(खुराना): श्री सिद्ध बाबा सोढल का मेला आधिकारिक रूप से चाहे 17 सितंबर को है परंतु बाबा सोढल के दर पर शीश निवाने हेतु श्रद्धालुओं का आवागमन शुरू हो चुका है। ऐसे में जालंधर नगर निगम ने भी मेले के दृष्टिगत सभी तैयारिययों को अंजाम देना शुरू कर दिया है। आज से सोढल मेला परिसर में कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है जो मेले के अगले दिन यानी 18 सितंबर तक कार्यरत रहेगा। इस कंट्रोल रूम का इंचार्ज एस.ई. राहुल धवन को बनाया गया है और एडीशनल कमिश्नर ने लिखित आदेश निकालकर तमाम अधिकारियों की ड्यूटी सोडल मेले के विभिन्न कार्यों हेतु लगा दी है। निगम के एडीशनल कमिश्नर अमरजीत सिंह बैंस ने आज जोनल कमिश्नर विक्रांत वर्मा के साथ खुद सोढल मेला क्षेत्र का दौरा किया और तमाम व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए। उन्होंने कंट्रोल रूम का भी दौरा किया और स्वच्छ भारत टीम द्वारा वहां लगाए गए स्टॉल दौरान कपड़े के थैलों की प्रदर्शनी और अन्य चीजों को लांच किया।

जोनल कमिश्नर विक्रांत ने स्ट्रीट लाइटों को करवाया ठीक
पिछले 
दिनों पंजाब केसरी में विस्तृत समाचार छपा था कि सोढल मेला क्षेत्र और मंदिर तक आने जाने वाले तमाम रास्तों पर सैंकड़ों की संख्या में स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं, इस कारण लोगों को परेशानी आ सकती है। ऐसे में निगम के जोनल कमिश्नर विक्रांत वर्मा ने आज निगम अधिकारियों को साथ लेकर मेला क्षेत्र का दौरा किया और बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को चालू करवाया।

मेले को प्लास्टिक फ्री रखने बाबत डॉक्टर अबरोल ने चलाया जागरूकता अभियान
निगम 
कमिश्नर गौतम जैन ने इस बार सोढल मेले को प्लास्टिक फ्री रखने बाबत जो दिशा निर्देश जारी कर रखे हैं, उनके तहत निगम की असिस्टैंट हैल्थ ऑफिसर डॉ. सुमिता अबरोल ने आज सोढल मेला क्षेत्र में विशेष जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान के तहत देवी सहाय सीनियर सैकेंडरी स्कूल सोडल रोड तथा लब्बू राम दोआबा स्कूल के विद्यार्थियों पर आधारित रैली निकली गई। बच्चों ने बैनर इत्यादि उठाकर सोढल मेले को प्लास्टिक फ्री रखने बाबत जागरूकता फैलाई। इस दौरान लंगर कमेटियों के प्रतिनिधियों को भी अपील की गई कि वह लंगर इत्यादि के लिए प्लास्टिक या थर्मोकोल की डिस्पोजेबल क्राकरी का इस्तेमाल न करें और लंगर इत्यादि के लिए पत्तलों या स्टील के बर्तनों का इंतजाम किया जाए। इसके लिए बाबा सोढल मंदिर के सामने एक स्टाल भी लगा दिया गया है जहां पत्तल इत्यादि उपलब्ध हैं। रैली दौरान सेनेटरी इंस्पैक्टर धीरज, विक्रांत और मोनिका सेखड़ी, सी.एफ सरोज, सुमन और अमन के अलावा मोटीवेटर तथा स्कूल स्टाफ ने भी भाग लिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News