अनाथ बच्चों के लिए सोनू सूद ने उठाया बड़ा कदम, कहा- हर जरूरत करूंगा पूरी

8/14/2020 10:32:08 AM

लुधियाना/चंडीगढ़(रिंकू): अच्छाई कभी समाप्त नहीं होती, वह हमेशा बनी रहती है, कुछ ऐसी ही मिसाल मूल रूप से पंजाब निवासी एवं बॉलीवुड स्टार सोनू सूद और उनके करीबी मित्र करण गिल्होत्रा ने पेश की है। 

बता दें कि दोनों दोस्तों ने हाल ही में जहरीली शराब के कारण पंजाब में हुई मौतों में जान गंवाने वाले तरनतारन के एक रिक्शा चालक सुखदेव सिंह के अनाथ हुए बच्चों के सुरक्षित भविष्य का प्रबंध करते हुए अबोहर स्थित मातृ छाया अनाथ आश्रम में चारों बच्चों करणबीर (13), गुरप्रीत (11), अर्शप्रीत (9) व संदीप (5) के रहने, खाने-पीने व शिक्षा का प्रबंध किया था। हालांकि उसके बाद पंजाब सरकार ने भी प्रभावित बच्चों को 10 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान कर दिया। इसके चलते उक्त बच्चों के चाचा का परिवार उनके पालन-पोषण के लिए आगे आया है।

सोनू सूद ने कहा कि अपने परिवार के बीच में ही पालन-पोषण होना बच्चों के सुखद भविष्य की गारंटी है। फिर भी उन्होंने उन बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए हमेशा उनका ख्याल रखने का फैसला किया है। वह बच्चों की शिक्षा पूरी होने तक उनकी हर जरूरत पर ध्यान देंगे। जब तक बच्चे अपने पैरों पर खड़े नहीं हो जाते तब तक वह उनकी हर जरूरत को पूरा करेंगे। उनके दोस्त फाजिल्का निवासी एवं पीएच.डी. चैंबर्स आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज पंजाब चैप्टर के चेयरमैन करण गिल्होत्रा ने कहा कि बच्चों को अनाथालय में दाखिला दिलाने और उनकी शिक्षा-दीक्षा का खर्च उठाने का मकसद यही था कि बच्चों का भविष्य संवरे। 

अब भले ही उनके चाचा ने बच्चों की देखरेख की जिम्मेदारी ली है लेकिन अब वह और सोनू सूद बच्चों की परवरिश का ख्याल रखेंगे। बाल सुरक्षा विभाग के तरनतान से अधिकारी राजेश कुमार व फाजिल्का के प्रभारी कौशल परूथी ने बताया कि सोनू सूद और उनके मित्र गिल्होत्रा का संकल्प अन्य समाजसेवियों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनेगा। उक्त चारों बच्चों को उनके चाचा के परिवार को सौंप दिया गया है। परिवार ने भी सोनू सूद का आभार प्रकट किया है।


Vaneet

Related News