NEET एग्जाम में सोशल डिस्टैन्सिंग और गाइडलाइंस का रखा जा रहा खास ध्यान

9/13/2020 1:27:56 PM

पंजाब/चंडीगढ़: कोरोना संकट काल में आज यानि 13 सितंबर को देश भर में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) का एग्जाम हो रहा है। इसी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कैंडिडेट्स को अलग-अलग टाइम स्लॉट दिए गए हैं। कुछ स्टूडेंट्स 11 से 11:30 के बीच आएंगे जबकि कुछ 11:30 से 12 और इसी तरह आधे-आधे घंटे का टाइम स्लॉट दिया गया है। एग्जाम के लिए ट्राईसिटी के सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में 32 सेंटर बनाए गए हैं। 

इस साल कोरोनावायरस महामारी के चलते नीट परीक्षा को आयोजित करने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा केंद्र बढ़ा दिए हैं, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के पालन सही से हो सके।सुप्रीम कोर्ट में परीक्षा को लेकर चल रहे मामले में मेडिकल परीक्षा स्थगित करने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी थी और तय डेट 13 सितंबर 2020 नीट एग्जाम के होने पर मुहर लग गई। 

बता दें कि जेईई मेन की तरह नीट की परीक्षा भी कोरोना काल में करवाने का फैसला लिया गया है। इस परीक्षा के लिए देशभर से 15,97,433 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इस स्थिति में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने उम्मीदवारों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए नई गाइडलाइंस भी जारी की हैं। 


Tania pathak

Related News