Punjab : राज्य के सभी खिलाड़ियों की डायरेक्टरी तैयार करेगा खेल विभाग, मांगी यह रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2024 - 08:12 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : खेल विभाग पंजाब द्वारा स्कूल शिक्षा सचिव को एक महत्वपूर्ण पत्र जारी किया गया है, जिसमें खेल विभाग द्वारा खिलाड़ियों की एक डायरेक्टरी तैयार करने की योजना बारे जानकारी दी गई है। खिलाड़ियों की डायरेक्टरी का उपयोग विभिन्न विभागीय योजनाओं के लिए किया जाएगा जिसमें खिलाड़ियों की रजिस्ट्रेशन, खेले गए टूर्नामेंट और उपलब्धियों का पूरा रिकॉर्ड, कैश अवॉर्ड के लिए आवेदन, और 'खेडां वतन पंजाब दियाँ' के दौरान इवेंट रजिस्ट्रेशन आदि शामिल होंगे। विभाग के मुताबिक डायरेक्टर के जरिए जल्द ही खिलाड़ियों की ग्रेडेशन भी पोर्टल पर ही शुरू की जाएगी। 

बता दें कि इस साल 'खेडां वतन पंजाब दियाँ-2024' का आयोजन 29 अगस्त से किया जा रहा है, जिसमें पहली बार रजिस्ट्रेशन के लिए उक्त पोर्टल का उपयोग किया जाएगा। चूंकि 'खेडां वतन पंजाब दियाँ' के दौरान स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन किया जाता है, इसलिए पहली बार पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन में खिलाड़ियों/बच्चों को आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए खेल विभाग के कोचों के साथ-साथ स्कूल शिक्षा विभाग के डी.पी.ईज़/पी.टी.ईज़ को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस उद्देश्य के लिए एन.आई.सी. द्वारा विभिन्न जिलों में 2 अगस्त, 5 अगस्त, और 6 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का लिंक और निर्धारित शेड्यूल के साथ संलग्न किया गया है।

विभाग द्वारा जारी इस पत्र में स्कूल शिक्षा विभाग को अनुरोध किया गया है कि वे अपने अधीनस्थ डी.पी.ईज़/पी.टी.ईज़ को पोर्टल संबंधित प्रशिक्षण में भाग लेने की व्यवस्था करें। प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले डी.पी.ईज़/पी.टी.ईज़ की सूची सहित पूरा विवरण भी खेल विभाग को भेजा जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News