खेल मंत्री मीत हेयर ने जूनियर हॉकी एशिया कप जीतने पर भारतीय टीम को दी बधाई

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 05:28 PM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने ओमान के सालाह शहर में खेले गए हॉकी जूनियर एशिया कप में खिताबी जीत हासिल की है। भारत ने कल रात खेले गए फाइनल मैच में पाकिस्तान को 2-1 से हरा कर चौथी बार जूनियर एशिया कप जीता। भारत अब तक सबसे ज्यादा (चार बार) यह टूर्नामेंट जीतने वाला देश बन गया है। इससे पहले भारत ने 2015, 2008 और 2004 में जूनियर एशिया कप जीता था। पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने इस खिताबी जीत पर पूरी भारतीय टीम को बधाई देते हुए कहा कि लड़कों ने शानदार खेल दिखाकर देश का नाम रौशन किया है। इस जूनियर हॉकी प्रतियोगिता में भारतीय टीम की जीत से साफ है कि भारत का हॉकी में भविष्य सुरक्षित हाथों में है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि यह टीम के संयुक्त प्रयासों की जीत है और हर खिलाड़ी ने बेहतर प्रदर्शन दिखाया। पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा। मीत हेयर ने इस साल दिसंबर में कुआला लंपुर में खेले जाने वाले जूनियर विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम को शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई कि भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

गौरतलब है कि सालाह में खेले गए जूनियर एशिया कप में भारतीय टीम ग्रुप चरण में चार मैचों में 10 अंकों के साथ पूल ए में पहले स्थान पर रही थी। सेमीफाइनल मैच में दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराया। फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की। भारत की ओर से अंगद सिंह ने 13वें पर अरायजीत सिंह हुंदल ने 20वें मिनट में फील्ड गोल किए। टूर्नामेंट में अरायजीत सिंह हुंदल 8 गोल के साथ सेकेंड टॉप स्कोरर रहा। भारत का गोल कीपर एच.एस. मोहित टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गोल कीपर घोषित किया गया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Paras Sanotra

Recommended News

Related News