श्री गुरु रविदास जी के जयकारों से गूंजा जालंधर रेलवे स्टेशन, स्पेशल ट्रेन रवाना

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 05:59 PM (IST)

जालंधर (गुलशन, सोनू): डेरा संत सरवन दास सचखंड के गद्दीनशीन संत निरंजन दास जी की अगुवाई में श्री गुरु रविदास महाराज जी का प्रकाश पर्व मनाने के लिए सिटी रेलवे स्टेशन से बेगमपुर जाने वाली स्पेशल ट्रेन 6 फरवरी को प्लेटफाॅर्म नं.1 से रवाना की गई। जालंधर के रेलवे स्टेशन पर आज श्रद्धालुओं का सैलाब देखने को मिला। 

PunjabKesari

श्रद्धालुओं ने स्टेशन पर कीरतन किया और उसके बाद संतों द्वारा अरदास करने के बाद श्रद्धालु ट्रेन में सवार होकर रवाना हो गए। स्पेशल ट्रेन को फूलों से सजाया गया है। वाराणसी में मनाए जाने वाले श्री गुरु रविदास महाराज जी के प्रकाश पर्व को लेकर करीब 1600 श्रद्धालु संत निरंजन दास जी के साथ रवाना हुए। इस स्पेशल ट्रेन में 22 स्लीपर कोच और 2 एस.एल.आर. होंगे। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि स्पेशल ट्रेन को रवाना करने के लिए सिटी स्टेशन पर हजारों श्रद्धालु पहुंचे। आर.पी.एफ., जी.आर.पी. और जिला पुलिस के उच्च अधिकारियों के अलावा करीब 200 पुलिस मुलाजिम स्टेशन पर तैनात रहे।

PunjabKesari

इसी संबंध में बुधवार को भी सिटी स्टेशन पर पुलिस मुलाजिमों द्वारा डॉग स्क्वायड से सर्च मुहिम चलाई गई थी। यह स्पेशल ट्रेन 9 फरवरी को वाराणसी में श्री गुरु रविदास महाराज जी का प्रकाश पर्व मनाने के बाद 10 फरवरी को वापसी के लिए चलकर 11 फरवरी को शाम के वक्त जालंधर सिटी पहुंचेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News