कोरोना के नए रूप ''ओमिक्रोन'' को लेकर राज्य सरकार सतर्क, दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 06:12 PM (IST)

चंडीगढ़ : दुनिया के कुछ देशों में कोविड-19 के नए रूप ओमिक्रोन के सामने आने के बाद पंजाब के उप मुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी ने आज कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनज़र करोना की जांच संबंधी राज्य में रोज 40000 टैस्ट करने के हुक्म दिए हैं।

श्री सोनी ने आज सेहत विभाग के उच्च अधिकारियों जिनमें विकास गर्ग सचिव सेहत विभाग, सरी कुमार राहुल एम.डी. एन.एच.एम., भुपिन्दर सिंह एम.डी. पंजाब हैल्थ व्यवस्था निगम, डा. अन्देश कंग डायरैक्टर सेहत व परिवार कल्याण, डा. ओ.पी. गोजरा, डायरैक्टर सेहत सेवाओं समेत पंजाब राज के सिविल सर्जन और कुछ सी.एच.सी./पी.एच.सी के सीनियर मैडीकल अफसरों के साथ कोविड -19 के नए रूप ओमिक्रोन के संभावी खतरे से राज्य के लोगों को बचाने के लिए की जाने वाली तैयारियों बारे चर्चा की गई।

उन्होंने विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि डब्ल्यू.एच.ओ. अनुसार नए वायरस की पहचान करने में आर.टी.पी.सी.आर. टैस्ट समर्थ है इसलिए राज्य में कोविड 19 संबंधी अधिक से अधिक आर.टी.पी.सी.आर. टैस्ट ही किए जाएं। श्री सोनी ने हिदायत दी कि नए वायरस से पीड़ित होने वाले मरीजों को दाखिल करने के लिए अलग वार्ड स्थापित किए जाएं।

उन्होंने विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी कि दक्षिणी अफ्रीका, ब्राजील, बंगलादेश, बोत्सवाना, चीन, मारीशियस, न्यूजीलैंड, जिम्बाबे, सिंगापुर, हांगकांग और इजराइल से आने वाले यात्रियों का पंजाब में आने पर एकांतवास संबंधी पुख़्ता निगरानी प्रबंध करने के लिए भी कहा। इस मौके पर विभाग के सचिव विकास गर्ग ने बताया कि इस संबंधी ज़रूरी दवाइयां और सामान की खरीद के लिए भी आर्डर जारी कर दिए गए हैं और अगले कुछ दिनों में यह सप्लाई विभाग को प्राप्त हो जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News