सांसद रवनीत बिट्टू को राज्य एस.सी. कमिशन ने किया तलब, पढ़ें क्यों

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 02:19 PM (IST)

चंडीगढ़: लुधियाना के एम.पी रवनीत बिट्टू ने बयान पर पंजाब में सियासत गर्म हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार अब पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग की तरफ से सख्त एक्शन लेते हुए 22 जून 2021 को शिकायत संबंधी सुनवाई का फैसला लिया गया है। आयोग ने एम.पी रवनीत बिट्टू को सुनवाई ने दौरान 22 जून 2021 सुबह 11:30 बजे पेश होने का नोटिस जारी किया है। 

अकाली- बसपा कर रहा कड़ा विरोध 
इस संबंधी अकाली दल और बसपा की तरफ से कड़ा विरोध किया जा रहा है। मिली जानकरी के अनुसार अकाली दल की तरफ से एस.सी. कमीशन के पास रवनीत बिट्टू के खिलाफ एफ.आई.आर दर्ज करवाई गई है। बसपा- अकाली दल ने शिकायत में कहा है कि रवनीत बिट्टू के बयान ने उनकी भावनाओं को आहत किया है। 

इस बयान पर गर्म हुई सियासत
रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि सिख पंथ से जुड़ी श्री आनंदपुर साहिब और श्री चमकौर साहिब जैसी 'पवित्र' सीटें अकाली दल ने बीएसपी को दे दी हैं। उनके इस बयान के बाद पूरे दलित समाज में रोष देखने को मिला है। उनका कहना है कि यह जातिवाद टिप्पणी पंजाब का माहौल खराब करने के लिए दी गई है। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पंजाब में हाल ही में अकाली दल और बसपा की तरफ से एक बार फिर गठबंधन किया गया। ऐसे में सीटों के बटवारें को लेकर अकाली दल ने श्री आनंदपुर साहिब और श्री चमकौर साहिब की सीट पर बसपा का कैंडिडेट उतारने का निर्णय लिया है जिसके बाद रवनीत बिट्टू ने ऐसा बायान अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियों में जारी किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News