राज्य के टैक्सी ऑप्रेटरों को मिल सकती है बड़ी राहत, पंजाब सरकार कर रही विचार

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 10:57 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): पंजाब सरकार राज्य के टैक्सी ऑप्रेटरों को बड़ी राहत देने पर विचार कर रही है जिसके तहत टैक्सी ऑप्रेटरों को भी प्राइवेट बस ऑप्रेटरों की तरह कोरोना काल के दौरान दी गई टैक्स माफी के समान टैक्स माफी देने का मामला विचाराधीन है। परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने आज पंजाब टैक्सी ऑप्रेटर्ज यूनियन के प्रतिनिधियों की मांगों को सुनते हुए यह जानकारी दी। 

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोरोना काल के समय में सभी कामकाज ठप्प होने के कारण कांट्रैक्ट और स्टेज कैरिज प्राइवेट बस ऑप्रेटरों को टैक्स माफी दी गई थी। अब टैक्सी ऑप्रेटरों को भी उसी समयसीमा के लिए टैक्स माफी देने के लिए सरकार विचार कर रही है। मंत्री ने टैक्सी ऑप्रेटरों को भरोसा दिलाया कि उन्हें आर.टी.ए. कार्यालयों में परेशानी नहीं होने दी जाएगी। भुल्लर ने अधिकारियों को हिदायत दी है सरकारी कार्यालयों में एजैंटों की आमद पर पूर्ण पाबंदी यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा ज्यादातर सेवाओं को ऑनलाइन किया गया है, जिससे टैक्सी ऑप्रेटरों को सरकारी कार्यालयों में परेशान न होना पड़े। उन्होंने कहा कि विभाग में अभी भी कुछ मंजूरियां मैनुअल हैं, जिनको जल्द ही ऑनलाइन कर दिया जाएगा।

परिवहन मंत्री ने टैक्सी ऑप्रेटरों की मांग कि लोकल पंजाब परमिट गाडिय़ों को पड़ोसी राज्यों में जाने के लिए ऑनलाइन मंजूरी देने की व्यवस्था की जाए, के बारे में विभाग के अधिकारियों को विचार करने के लिए कहा।  उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा टैक्सी ऑप्रेटरों की मुश्किलों के हल के लिए एक हैल्पलाइन नंबर जारी करने के बारे भी विचार किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News