लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीति में हलचल, रणनीति बनाने में जुटी पंजाब भाजपा

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 02:44 PM (IST)

पंजाब डेस्क: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीति में हलचल शुरू है। इस बीच भाजपा भी एक्शन मोड में नजर आ रही है। ऐसे में सप्ताह में 2 बार कमेटी की बैठक बुलाई हुई है। बैठकों में चुनाव प्रचार को लेकर रणनीति बनाई गई है। वहीं जानकारी मिली है कि आने वाले 2 दिनों में भाजपा व अकाली दल गठबंधन को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी जाएगी। 

यह भी पढ़ेंः जालंधर पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्करी गिरोह का किया भंडाफोड़ (Video)

भाजपा सीट पर जिन उम्मीदवारों की चुनाव लड़ने का दावा किया है उनके नाम केंद्रीय इलेक्शन कमेटी को भेज दिए हैं। वहीं जानकारी मिली है कि फतेहगढ़ साहिब से करीब 19 लोगों ने चुनाव लड़ने की दावेदारी की है। फिरोजपुर, अमृतसर, संगरूर से भी उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं जिन्हें केंद्रीय इलेक्शन कमेटी के पास भेज दिया है। वहीं भाजपा की 2-2 सीटों पर उम्मीदवार दावा कर रहे हैं। राणा गुरमीत सिंह सोढी का नाम अमृतसर व फिरोजपुर दोनों सीटों पर लड़ने का दावा किया जा रहा है। केवल ढिल्लों का नाम लुधियाना और संगरूर दोनों सीटों पर चल रहा है। ऐसे में कई अन्य उम्मीदवार भी भाजपा की 2-2 सीटों पर लोकसभा चुनाव मैदान में उतरे हैं।

यह भी पढ़ें:  घर से निकलने से पहले ट्रेन यात्री जरूर पढ़ें ये खबर, नहीं तो करना पड़ सकता है आज मुश्किलों का सामना

ऐसे में भाजपा और अकाली दल गठबंधन की चर्चा के बीच यह बात सामने आई है कि किसानों के कारण गठबंधन होने में देरी हो रही है। वहीं गठबंधन की शर्तों केे हिसाब से ही उम्मीदवारों के नाम सामने आएंगे। भाजपा की ओर से 13 सीटों पर तैयारी की जा रही है। बता दें कि भाजपा ने पूरे राज्य में वैनें भेजी हैं जो लोगों के सुझाव लेगी। सुझाव के बाद ही भाजपा अगली रणनीति तैयार करेगी और घोषणा पत्र जारी करेगी। इसके लिए भाजपा ने लोगों को अपने सुझाव देने के लिए व्हाट्सएप नंबर 9090902024 जारी किया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News