सरकारी हिदायतों के मुताबिक स्कूल में पहुंचे 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा के विद्यार्थी

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 12:01 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया,सुमित,टीनूं): पंजाब सरकार और शिक्षा विभाग की ओर से जारी हिदायतों के मुताबिक 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा के विद्यार्थी सोमवार को लम्बे समय के बाद स्कूल में दाखिल हुए। इस दौरान सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल (लड़के) जलालाबाद के विद्यार्थियों की मुख्य गेट पर ही स्क्रीनिंग की गई और स्क्रीनिंग होने के बाद ही उन्हें स्कूल के अंदर दाखिल होने दिया गया। इसके इलावा कक्षाओं में भी विद्यार्थियों को बिठाने के बाद सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखा गया और विद्यार्थियों ने मास्क पहन कर ही शिक्षा ग्रहण की। 

PunjabKesari, students of class 9th to 12th reached the school

इस संबंधी जानकारी देते हुए स्कूल प्रिंसिपल सुभाष सांघ और चेयरमैन हरीश सेतिया ने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से जारी निर्देशों के मुताबिक 19 अक्तूबर को विद्यार्थियों को स्कूल में बुलाने के लिए कहा गया था और इससे पहले विद्यार्थियों के माता-पिता से स्वः घोषणा पत्र लिए गए हैं कि वह अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं और वह कोविड-19 की हिदायतों की पालना करेंगे। इसके इलावा उन्होंने बताया कि स्कूल में पहले दिन 95 बच्चे आए हैं।

PunjabKesari, students of class 9th to 12th reached the school

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों स्कूल को पूरी तरह सैनेटाइज करवाया गया था और इसके इलावा पढ़ाई का काम सुचारू रूप से चलाने के लिए स्कूल अध्यापकों पर आधारित अलग-अलग स्वास्थ्य, सफाई और हंगामी कमेटियों का गठन किया गया। यह कमेटियां स्कूल समय दौरान विद्यार्थियों के साथ-साथ स्कूल आने वाले माता-पिता और खुद अध्यापकों की मास्क पहनने, सही दूरी रखने और सैनिटाइजर संबंधी तथ्यों का पूर्ण ख्याल रखेंगी। उन्होंने बताया कि उक्त विद्यार्थियों की शिक्षा को लेकर पूरा ध्यान रखा जाएगा। विद्यार्थियों को अपने-अपने विषयों में निपुण बनाने के लिए अध्यापक पूरी मेहनत करवाएंगे। उन्होंने विद्यार्थियों को भी अपील की कि वह कोविड-19 संबंधी विभाग की ओर से जारी निर्देशों का पालन करें और खासकर शिक्षा की ओर पूरा ध्यान दें जिससे वह अच्छे अंक प्राप्त कर सकें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News