सब-इंस्पैक्टर संदीप डिसमिस, किसी भी समय हो सकती है गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 09:53 AM (IST)

अमृतसर (इंद्रजीत/ संजीव): नवा पिंड के ज्वैलर विक्रमजीत व उसकी पत्नी सुखबीर कौर के डबल आत्महत्या के मामले में आज आरोपी पाई गई पंजाब पुलिस की सब इंस्पैक्टर संदीप कौर को विभाग पुलिस से डिसमिस कर दिया गया है। वहीं थाना जंडियाला की पुलिस ने सब-इंस्पैक्टर संदीप को पनाह देने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। संबंधित मामले में आई.जी. बॉर्डर रेंजर सुरेंद्रपाल सिंह परमार ने बताया कि सब-इंस्पैक्टर संदीप को पनाह देने के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनमें एक कांस्टेबल गगनदीप सिंह पुत्र कमलजीत सिंह निवासी ग्रीन सिटी, कुलविंदर सिंह पुत्र दिलबाग सिंह निवासी छीना पुलिस स्टेशन राजासांसी और सुखजीत सिंह पुत्र कुलदीप सिंह निवासी अजायबवाली कत्थूनंगल शामिल हैं। इन तीनों में गिरफ्तार किए गए गगनदीप सिंह जो कि कांस्टेबल है, उसे सस्पैंड कर दिया गया है।
PunjabKesari
गिरफ्तार किए गए तीनों लोग महिला पुलिस अधिकारी के साथी थे और उन्होंने इसे फरार होने में मदद भी की है, जबकि भी यह लोग उसके साथ आपराधिक मामलों में भी शामिल थे। फरार हो चुकी महिला अधिकारी संदीप कौर को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया गया है और इसके लिए विशेष तौर पर टीमों को निर्देश दिए जा चुके हैं। एस.एस.पी. देहाती ध्रुव दहिया द्वारा जारी किए गए पत्र नंबर 49013-185 में यह साफ लिखा है कि सब-इंस्पैक्टर संदीप कौर पुलिस विभाग में नौकरी करने के काबिल नहीं है, जिसने अनुशासनबंद फोर्स का हिस्सा होते हुए व पंजाब पुलिस के कानून को जानते हुए घोर दुराचार किया है। सब-इंस्पैक्टर संदीप कौर को नौकरी से बर्खास्त करने के बाद पंजाब पुलिस की विशेष टीम उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है और यह भी संकेत मिले हैं कि किसी भी समय संदीप को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बताने योग्य है कि समाज सेवक मनदीप सिंह मन्ना द्वारा अनाथ हुई 15 वर्षीय तरनप्रीत कौर की वीडियो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को भेजी गई थी, जिसके बाद कैप्टन द्वारा पूरे मामले को अपने हाथों में लिया गया और तुरंत इसकी जांच के लिए आई.जी. बॉर्डर सोंग एस.पी.एस. परमार की ड्यूटी लगाई गई, जिसके बाद एस.एस.पी. देहाती ध्रुव  दहिया द्वारा सीट का गठन किया गया, अभी मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि आरोपी सब इंस्पैक्टर को नौकरी से डिसमिस कर दिया गया है और दूसरी ओर पीड़ित परिवार द्वारा लगाई जा रही गुहार को भी अमृतसर के पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल ने सुना और दर्ज मामले में दो और आरोपियों को शामिल कर लिया गया है। समाज सेवक मनदीप सिंह मन्ना के इन प्रयासों को जहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने गंभीरता से लिया, वहीं पुलिस तंत्र भी पूरी तरह से हरकत में आ गया। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की इस मामले में गंभीरता को देखते हुए अपने मां-बाप गंवा चुकी तरनप्रीत कौर को भी इंसाफ की एक उम्मीद जाग उठी है। एस.एस.पी. देहाती ध्रुव दहिया का कहना है कि बहुत जल्द फरार चल रही सब इंस्पैक्टर संदीप कौर व उसके साथ जुड़े हर उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, जिसने वारदात के बाद उसे किसी तरह की भी पनाह दी थी। अगर आगे भी कोई व्यक्ति पुलिस को वांछित चल रही सब इंस्पैक्टर संदीप कौर को पनाह देने का प्रयास करेगा तो उसके विरुद्ध भी सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News