बी.एस.एफ. मुद्दे पर सुखबीर बादल का बयान, केंद्र व चन्नी सरकार को लिया आड़े हाथो

punjabkesari.in Thursday, Oct 14, 2021 - 12:45 PM (IST)

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज केंद्र और पंजाब सरकार की तरफ से केंद्रीय राज लागू करने पर दोनों की निंदा की और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी व ग्रह मंत्री की मीटिंग पर सवाल उठाए है। उन्होंने मुख्यमंत्री को कहा कि वह इस मुद्दे पर कार्यवाही करें या फिर सब कुछ छोड़ देने। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान ने कहा कि ऐसा कभी नहीं होता कि केंद्र सरकार राज्य सरकार की सहमति के बिना ऐसे बड़े फैसले ले। उन्होंने कहा कि आपको यह बताना पड़ेगा कि आप केंद्र सरकार की तरफ से उठाए जा रहे इस कदम के खिलाफ क्या करने का इरादा रखते है। 

सुखबीर बादल ने पंजाब में कांग्रेस पार्टी के नेताओं को कहा कि वह केंद्र को सरंडर करने के मामले में राज्य सरकार के बारे अपना स्टैंड स्पष्ट करें। कानून व्यवस्था राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। केंद्र सरकार के पास राज्य सरकार की राय और सहमति लिए बिना राज्य में केंद्रीय फोर्स लाने का कोई भी संवैधानिक हक नहीं है।

मुख्यमंत्री को पंजाब को बचाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों बारे जानकारी पंजाब के लोगों के साथ सांझी करनी चाहिए। अकाली दल के प्रधान केंद्र सरकार की तरफ से तकरीबन आधा पंजाब बी.एस.एफ के हवाले कर केंद्रीय बलों को आम हालात में भी पुलिस की जिम्मेदारी सौंपने के फैसले पर रोश प्रकट कर रहे थे। ऐसे हालातों में पंजाब पुलिस तो शक्तीहीन हो गई है और पंजाब पुलिस अपनी महत्तव ही खो देगी।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News