Video:ऑपरेशन ब्लू स्टार, 84 दंगे क्या कांग्रेस की सिख गुरुओं को 'श्रद्धांजलि' थी?: बादल

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 12:58 PM (IST)

बठिंडा: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने प्रियंका गांधी वाड्रा से जानना चाहा कि कांग्रेस के शासन में ऑपरेशन ब्लू स्टार और 1984 के सिक्ख विरोधी दंगे क्या सिख गुरूओं को उनकी श्रद्धांजलि थी? 

PunjabKesari

प्रियंका गांधी के बठिंडा की जनसभा में दिए भाषण पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बादल ने कहा कि प्रियंका जिनकी दादी इंदिरा गांधी के शासनकाल में ऑपरेशन ब्लू स्टार हुआ का धार्मिक बेअदबी पर बयान देना ऐसा ही है जैसे कोई शैतान अपने स्वार्थ के लिए धर्मग्रंथों का हवाला दे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस, अमरिंदर सिंह और गांधी परिवार सिखों के जख्मों के कुरेदने की सीमा नहीं है।

PunjabKesari

शिअद प्रमुख ने प्रियंका गांधी को सलाह दी कि वह जख्मों को कुरेदने से बचें और कहा कि यदि वह सिखों के प्रति इतनी संवेदनशील होतीं तो पहले वह ऑपरेशन ब्लू स्टार और दंगों के लिए अपने पिता की तरफ से माफी मांगतीं। पर उन्होंने इन त्रासदियों का जिक्र करना तक जरूरी नहीं समझा। इसीसे पता चलता है कि सिखों के प्रति उनकी भावनाएं कितनी पवित्र हैं।

PunjabKesari

बादल ने कैप्टन के राहुल गांधी को बरगाड़ी में प्रस्तावित रैली में बुलाने के फैसले की भी आलोचना की और आरोप लगाया कि धार्मिक बेअदबी की घटनाओं को लेकर कथित पंथिक नेताओं के मोर्चे के पीछे कांग्रेस ही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि अब यह भी स्पष्ट है कि पिछली शिअद-भाजपा सरकार के समय धार्मिक बेअदबी की घटनाओं के पीछे एक षड्यंत्र था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News