लाहौर में गुरुद्वारे को मस्जिद में बदलने के प्रयासों की सुखबीर बादल ने की निंदा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 04:50 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने लाहौर में एतिहासिक भाई तारू सिंह शहीदी स्थल को गुरुद्वारे से मस्जिद में बदलने के प्रयासों की निंदा की है। उन्होंने विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर से आग्रह किया है कि वो इस मुद्दे को पाकिस्तान सरकार के समक्ष उठाएं ताकि पवित्र गुरुद्वारे का स्वरूप किसी भी तरह से न बदला जाए। 

उन्होंने आज यहां एक बयान में कहा कि पाकिस्तान से आने वाले समाचारों से संकेत मिलता है कि भाई तारू सिंह 18वीं सदी के गुरुद्वारे को मस्जिद में बदलने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। पाकिस्तान सरकार की ओर से स्पष्ट आश्वासन दिया जाना चाहिए कि लाहौर के नौलखा बाजार में स्थित गुरुद्वारे के स्वरूप को बदलने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस तरह के कृत्यों की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

बादल ने विदेश मंत्री से पाकिस्तान में सभी सिख और हिंदू धार्मिक स्थलों की सुरक्षा के मुद्दे को शीर्ष स्तर पर उठाने का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सिखों और हिंदूओं को अपनी आस्था के सिद्धांतों का पालन करने में किसी भी तरह की बाधाओं को सामना न करना पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News