सुखबीर बादल बोले- क्या PM मोदी सड़कों पर बैठे किसानों को मिल नहीं सकते?

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 03:13 PM (IST)

नई दिल्लीः शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने आज वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए आम बजट को लेकर बात की। संसद भवन के बाहर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह डिजीटल बजट हो या पेपर बजट जनता को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। फर्क पड़ता है कि बजट में क्या पेश किया जा रहा है, जो पेश किया जा रहा वह किसान विरोधी है। किसान आज सड़कों पर है, सैंकड़ों किसानों ने अपनी जान दे दी है लेकिन केंद्र सरकार बात ही नहीं सुन रही। इंसाफ ही नहीं दे रही।

दिल्ली की सीमा पर देश भर के किसान अपने हकों के लिए बैठे हुए हैं। सुखबीर बादल ने कहा कि मैं सभी पार्टियों को अपील करता है कि एकजुट होकर किसानी मुद्दे की बात करें। यह लड़ाई पूरे देश के किसानों की लड़ाई है, यह किसी एक पार्टी की लड़ाई नहीं है। उन्होंने कहा कि काफी अफसोस की बात है कि पार्टियां इस मुद्दे पर चुप हैं।

सुखबीर बादल ने आगे कहा कि बात सदन चलने की नहीं है। किसान इतनी ठंड में बैठे हैं, कई किसानों की जान चली गई है। क्या किसान वहीं बैठे रहेंगे? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां जाकर उन्हें मिल नहीं सकते? बात सिर्फ इतनी है कि देश के किसान यह खेती कानून नहीं चाहते। एक भी किसान संगठन द्वारा इन खेती कानूनों का समर्थन नहीं किया गया। बता दें कि आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा संसद में 2021-2022 का आम बजट पेश किया जा रहा है। कोरोना की मार झेल रहे हर सेक्टर को इस बार बजट से उम्मीदें हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News