सुखबीर ने किसानों के जख्मों पर नमक छिड़का: कैप्टन

punjabkesari.in Monday, Feb 04, 2019 - 05:13 PM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आज आरोप लगाया कि शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर किसानों को घोषित वार्षिक आय सहायता, जो ऊंट के मुंह में जीरा भी नहीं है, को दोगुनी करने की मांग कर किसानों के जख्मों पर नमक छिड़का है। मुख्यमंत्री ने यहां जारी बयान में कहा कि बादल ने केंद्र में सत्तारूढ़ गठजोड़ का हिस्सा होने के बावजूद इतने सालों में किसानों के लिए क्यों कुछ नहीं बोला।  

Related image

केंद्र सरकार ने किसानों का उड़ाया मजाक
कैप्टन ने कहा कि केंद्र सरकार ने सालाना छह हजार रुपए की आय सहायता की घोषणा कर किसानों का मजाक उड़ाया है क्योंकि यह 17 रुपए रोजाना बनती है और शिअद अध्यक्ष ने अपनी शर्मनाक मांग से किसानों के अपमान किया है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश की पिछली शिअद-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार, जिसने दस साल के शासन में किसानों को एक पैसा नहीं दिया, के विपरीत कांग्रेस सरकार ने दो साल में पांच लाख साठ हजार से अधिक किसानों का 4500 करोड़ से अधिक कर्ज माफ किया है उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या के स्थाई हल के प्रयास जारी हैं। 

Image result for pm modi

मोदी सरकार लागू करे स्वामीनाथन रिपोट
केंद्र पर निशाना साधते हुए कैप्टन ने कहा कि यदि नरेंद्र मोदी सरकार सचमुच किसानों की मदद करना चाहती है तो उन्हें किसानों के कर्ज माफी की घोषणा करनी चाहिए तथा स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट पूरी तरह से लागू कर किसानों को उनकी फसल का सही मूल्य मिलना सुनिश्चित करना चाहिए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News