ट्यूबवैलों के बिल लाने के फैसले को कदाचित बर्दाश्त नहीं किया जाएगाः ढींडसा

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 03:13 PM (IST)

संगरूर (सिंगला): अकाली दल के सीनियर नेता और राज सभा मैंबर सुखदेव सिंह ढींडसा ने कहा है कि खेती ट्यूबवैलों के बिल लाने के फैसले को कदाचित बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पंजाब का किसान बहुत कठिन आर्थिक संकट में से गुजर रहा है। कृषि घाटो का धंधा बनकर रह गई है। इस करके किसान बिजली बिल भरने के समर्थ भी नहीं है। ढींडसा ने कहा कि यह बहुत ही संवेदनशील मामला है पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को किसान जत्थेबंदियां और राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदों की रजामंदी से बगैर ऐसा कोई फैसला नहीं लेना चाहिए जिसके साथ पहले ही आर्थिक मंदहाली के साथ जूझ रहे किसानों को ओर दिक्कतों का सामना करना पड़े।

उन्होंने कैबिनेट मीटिंग के खेती ट्यूबवैलों बारे लिए फैसले को बहुत ही मंदभागा बताते कहा कि इस तरह किसान ओर निराशा के आलम में चले गए हैं। यहां जारी प्रैस नोट के द्वारा ढींडसा ने कहा कि मुख्य मंत्री ने पहले अपने मंत्रियों और विधायकों को मुफ्त बिजली छोड़ने की अपील करके देख भी ली है जब उन्होंने हाथ नहीं रखा हैं तो सहज ही अंदाजा लग सकता है कि फिर आम किसान की आर्थिक स्थिति क्या होगी। उन्होंने ट्यूबवैलों की सब्सिडी खातों में डालने की प्रणाली को शुरू से ही रद्द करते कहा कि इस के साथ किसान ओर बड़ी मुश्किल में फंस जाएंगे। ढींडसा ने कहा कि सीधे खातों में पैसे डालने की ज्यादातर स्कीमें फेल होकर रह गई हैं। इस करके यह स्कीम किसानों को बिल्कुल ही मंजूर नहीं है। 

उन्होंने कहा कि करोना वायरस के साथ निपटने में किसानों ने आर्थिक मुसीबतों बर्दाश्त करकर बड़ा योगदान पाया है। उधर नकली बीजों की बिक्त्री ने किसानों का नुक्सान किया है। किसान कर्जा न मोड़ सकें की मुसीबत और मजबूरी कारण खुदकुशी कर रहे हैं ऐसे हालातों में किसानों पर ओर बोझ डालना सरासर धक्का है। ढींडसा ने कहा कि बिजली बिल लगाकर कांग्रेस पार्टी अपने उन दावों के उलट जा रही है जो मतदान समय पर किसानों के साथ किये था। उन्होंने चेतावनी भरे लहजो में कहा कि यदि कैप्टन सरकार ने ऐसा फैसला लागू करने के यत्न किए तो सरकार खिलाफ संघर्ष शुरू करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News