खैहरा, बैंस, गांधी और बसपा ने बनाया पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 06:25 PM (IST)

पटियालाः आम आदमी पार्टी (आप) के बागी गुट, लोक इंसाफ पार्टी (लोइंपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और पटियाला के सांसद धर्मवीर गांधी ने आज मिलकर पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस बनाने की घोषणा की। इंसाफ मार्च के समापन के अवसर पर यह घोषणा की गई। इस अवसर पर आप के बागी नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा कि गठजोड़ का उद्देश्य पंजाब को ‘भ्रष्ट‘ पारंपारिक पार्टियों और बादल तथा कैप्टन के ‘सामंती‘ परिवारों की जकड़ से मुक्त करना है।

PunjabKesari

उन्होंने आरोप लगाया कि इन पार्टियों ने पंजाब को बर्बाद कर दिया है और आज पंजाब पर ढाई लाख करोड़ का कर्ज है जबकि किसान और मजदूर आत्महत्या कर रहे हैं, लाखों बेरोजगार युवा नशे की गिरफ्त में फंस चुके हैं। नाउम्मीदी, हताशा के कारण देश छोड़ रहे हैं। खैहरा ने धार्मिक बेअदबी और बेहबल कलां पुलिस फायरिंग के शिकारों के लिए इंसाफ की मांग भी करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने यदि इस प्रकरण में इंसाफ नहीं दिलाया तो जनवरी में माघी के अवसर पर पीडीए अपनी कार्यनीति की घोषणा करेगा।|

PunjabKesari

धर्मवीर गांधी ने इस अवसर पर केंद्र पर केंद्रीकरण के जरिये पंजाब समेत राज्यों के अधिकारों का अतिक्रमकण करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के बाद राज्यों की हैसियत नगर निगमों जैसी हो गई है। सिमरन जीत बैंस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार पर लघु एवं मध्यम उद्योग एवं उनके कर्मचारियों की समस्याएं सुलझाने में ‘विफल‘ रहने का आरोप लगाया। बसपा के प्रदेशाध्यक्ष रशपाल राजू ने आरोप लगाया कि कमजोर वर्ग और दलितों का कथित कल्याणकारी योजनाओं के नाम पर शोषण किया जा रहा है तथा शिक्षा, स्वास्थ्य, सस्ते आवास तथा रोजगार जैसी बुनियादी जरूरतों से उन्हें वंचित किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News