मुख्यमंत्री कैप्टन के बेटे को दिल्ली तलब करना बदले की कार्रवाई: जाखड़

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 05:23 PM (IST)

नूरपुरबेदी (भंडारी): पंजाब सरकार द्वारा किसानों के पक्ष में हां का नारा लगाने को लेकर ई.डी. (इन्फोरसमैंट डायरैक्टोरेट) ने केन्द्र के इशारे पर मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के बेटे रनिंदर सिंह को दिल्ली तलब कर बदले की कार्रवाई की है। उक्त विचार पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज नूरपुरबेदी में किसानों की समस्याएं सुनने से पहले क्षेत्र की अनाज मंडी तख्तगढ़ का दौरा करने के मौके पर व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा खेती कानूनों के विरोध में विधान सभा में डाले गए प्रस्तावों के कारण केन्द्र की ओर से ई.डी. का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र के पास सत्ता में होने से ई.डी. के अतिरिक्त सी.बी.आई. सहित कई अन्य जांच एजैंसियां हैं जिसका मतलब यह नहीं कि इन एजैंसियों को गलत कार्य के लिए इस्तेमाल किया जाए। जाखड़ ने कहा कि आज जिन किसानों को अपनी फसल संभालने के लिए घरों व मंडियों में होना चाहिए, वह अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गलत फैसले के कारण धरने लगा कर सड़कों व रेलवे लाइनों पर रात गुजारने के लिए मजबूर हैं। 

उन्होंने कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा सोनिया गांधी के समाचार पत्रों में छपे लेख का विशेष जिकर करते हुए कहा कि जो रानियों की कोख से पैदा होता है, वह तो अहंकारी हो सकता है मगर जिसे लोकतंत्र दौरान लोगों ने शासक चुना है वह हंकारी नहीं हो सकता। मगर मोदी ने अपनी कलम की ताकत का गलत इस्तेमाल कर किसान व मजदूर विरोधी कानून पास किए हैं जो किसानों व मजदूरों सहित आम लोगों और समूचे कारोबारियों के लिए रद्द न होने की सूरत में अगामी दिनों में घातक साबित होंगे। इस मौके पर पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बरेन्द्र ढिल्लों के अतिरिक्त मार्कीट कमेटी के वाइस चेयरमैन दर्शन ढाहां, कमेटी के सचिव सुरेन्द्रपाल व डी.एफ.एस.सी. रूपनगर सहित कई अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News