प्रधानमंत्री द्वारा घोषित एम.एस.पी. किसानों से धोखा : जाखड़

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 08:55 AM (IST)

जालन्धर(धवन): कांग्रेस ने मक्की की फसल को लेकर केंद्र सरकार द्वारा घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम कीमत पर बिक्री होने के मामले में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ संसद भवन के बाहर जोरदार रोष प्रदर्शन किया। 

इस अवसर पर कांग्रेस से संबंधित विभिन्न राज्यों के सांसदों ने भाग लिया तथा केंद्र की राजग सरकार के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी की। इस रोष प्रदर्शन में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़, मध्य प्रदेश से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद संतोख चौधरी, गुरजीत सिंह औजला, सुस्मित देव, शशि थरूर, गौरव गोगोई, के.सी. वेणुगोपाल व अन्य सांसदों ने भाग लिया। इस अवसर पर सुनील जाखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को लागत का डेढ़ गुणा मूल्य देने के बड़े-बड़े वायदे किए थे परन्तु ये वायदे पूरी तरह से खोखले तथा सच्चाई से कोसों दूर दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले दिनों मक्की का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1700 रुपए प्रति किं्वटल घोषित किया था परन्तु पंजाब समेत भिन्न-भिन्न राज्यों में यह 600 से 700 रुपए प्रति क्विंटल के भाव से बिक रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब दौरे पर आए प्रधानमंत्री ने मलोट में 11 जुलाई को एम.एस.पी. को लेकर बड़ी-बड़ी बातें की थीं। 

इन्साफ न मिला तो पंजाब के किसान दिल्ली में भाजपा मुख्यालय घेरेंगे
जाखड़ ने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने मक्की तथा कपास की सरकारी खरीद न की तो पंजाब के किसान भाजपा के दिल्ली स्थित मुख्यालय के आगे अपनी फसलों की ढेरी लगाकर प्रदर्शन करने को विवश होंगे। पंजाब समेत देश के किसानों ने अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा से हिसाब लेने का मन बना लिया है। वास्तव में पिछले चार वर्षों में मोदी सरकार ने एम.एस.पी. में कोई बढ़ौतरी नहीं की परन्तु अब लोकसभा चुनाव को निकट देखते हुए किसानों को भ्रमित करने के लिए एम.एस.पी. का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि किसान अब भाजपा सरकार के झांसे में आने वाले नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News