नकल की पर्ची बना रहा अध्यापक काबू

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 08:43 AM (IST)

लुधियाना/पठानकोट (विक्की, शारदा, आदित्य): पंजाब में जारी वार्षिक बोर्ड की परीक्षा दौरान शुक्रवार 8वीं और 12वीं कक्षा की विषय अंग्रेजी (जनरल) की परीक्षाएं करवाई गईं जिस दौरान सचिव स्कूल शिक्षा विभाग कृष्ण कुमार ने धार कलां ब्लाक के परीक्षा केंद्र सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल मलकपुर में एक प्राइवेट स्कूल के अध्यापक को 8वीं कक्षा के पेपर के संबंध में पर्ची बनाते पकड़ा और सुजानपुर में पुलिस केस दर्ज करवाया। इसके अलावा शाम के सैशन में 12वीं कक्षा की परीक्षा दौरान नकल के 4 मामले जिला संगरूर और एक जिला मुक्तसर साहिब में पकड़ा गया।

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से प्राप्त जानकारी अनुसार सुबह के सैशन में करवाई गई 8वीं कक्षा की अंग्रेजी विषय की बोर्ड परीक्षा के दौरान परीक्षाॢथयों द्वारा नकल किए जाने का कोई मामला तो सामने नहीं आया परन्तु पठानकोट के जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा भेजी गई रिपोर्ट अनुसार गांव डेयरीवाल की एक प्राइवेट संस्था का अध्यापक अमित कुमार मलकपुर के सरकारी स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र की कम्प्यूटर लैब में परीक्षाॢथयों के लिए पर्ची तैयार करवाता पकड़ा गया। यह कार्रवाई शिक्षा सचिव और बोर्ड के चेयरमैन कृष्ण कुमार द्वारा खुद मौके पर की गई। 

इसी दौरान शाम के सैशन में 12वीं कक्षा की विषय अंग्रेजी (जनरल) की परीक्षा के दौरान सुनाम के शहीद ऊधम सिंह सरकारी कॉलेज में स्थित 2 परीक्षा केन्द्रों में 3 परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए। इनमें एक छात्रा भी शामिल थी। इसके अलावा सरकारी सीनियर सैकेंडरी कन्या स्कूल सुनाम में भी एक विद्यार्थी नकल करता पकड़ा गया। नकल का 5वां केस मलोट स्थित एम.आर. ओसविन हाई स्कूल परीक्षा केंद्र में पकड़ा गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News