मार्च महीने में ही गर्मी बरसा रही कहर, हर किसी के छूटे पसीने

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 04:25 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): पंजाब की औद्योगिक राजधानी लुधियाना में बीते दिन गर्मी का एहसास इस तरह हो रहा था, जिस तरह मई-जून महीने के दौरान गर्मी पड़ रही हो। गर्मी का कहर इतना था कि कुछ सेकिंड के लिए भी धूप में खड़ा नहीं हुआ जा रहा था। गर्मी से हर किसी के पसीने छूट रहे थे। लुधियाना में बीते दिन अधिक से अधिक तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहा पर तापमान की 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा महसूस हो रहा थी।

यह भी पढ़ें : पंजाब में Corruption पर लगाम लगाने के लिए CM भगवंत मान का बड़ा फैसला

कम से कम पारा 19 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि सुबह के समय हवा में नमी की मात्रा 94 प्रतिशत और शाम को 44 प्रतिशत रही। मौसम विशेषज्ञों बताया कि आने वाले 24 घंटों के दौरान मौसम का मिजाज लुधियाना में गर्म और खुष्क बना रहने की संभावना है। दूसरी तरफ पावरकाम लुधियाना की बात करें तो गर्मी के बढ़ते ही पावरकाम के ट्रांसफार्मरों का तापमान भी बढ़ने लगा है।

यह भी पढ़ें : शाम 4 बजे  केजरीवाल करेंगे Press Conference, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

इस कारण पंखे और ए.सी. का लोड पड़ना शुरू हो गया है, जिसके साथ स्थानिय नगर के बहुत से इलाकों में पावर कट लगने शुरू हो गए हैं। इसके साथ सबंधित इलाका निवासियों को बिजली और पानी की स्पलाई की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जबकि पावरकाम के अधिकारियों का यह कहना है कि गर्मी के सीजन को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग इलाकों में विभागीय तौर पर शट्ट डाउन ले कर ट्रांसफार्मरों और बिजली लाईनों की मुरम्मत का काम करवाया जा रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News