Terrorist Attack Alert: पंजाब में बड़े आतंकी हमले का खतरा! हाई अलर्ट पर पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 09:10 AM (IST)

लुधियाना (राज): देश विरोध तत्वों द्वारा लगातार पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिशें की जा रही है। लेकिन, पंजाब पुलिस हर बार उनके मकसद नाकाम कर रही है। कुछ महीनों पहले खुफिया एजेंसियों द्वारा इनपुट्स दिए गए थे कि आतंकी पंजाब में सरकारी बिल्डिंग या थानों को निशाना बना सकते है। हालांकि, उसके बाद थाने-चौकियों के साथ सरकारी बिल्डिंगों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। लेकिन, अब फिर से खुफिया एजेंसियों ने पंजाब पुलिस को सर्तक रहने के लिए कहा है। इनपुट्स मिलें है कि कोई देश विरोध लोग थाने या अन्य सरकारी बिल्डिंग पर हमला कर सकते है। जिसके बाद फिर से खतरा मंडराने लगा है, इसलिए पंजाब पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो चुकी है। वहीं, लुधियाना कमिश्नरेट पुलिस ने भी कमर कस ली है। सी.पी. द्वारा सभी उच्चाधिकारियों और थाना पुलिस को सर्तक रहने के आदेश जारी कर दिए है कि थाने के अंदर और बाहर की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाए।

दरअसल, पिछले कुछ समय से पंजाब के मोहाली में स्थित इंटेलीजेंस के दफ्तर में रॉकेट लांचर से हमला करने के बाद पंजाब में कई बड़ी वारदातें हुई थी। नवां शहर में थाने में बम विस्फोट, पंजाबी सिंगर एवं हिंदू नेता की हत्या और अन्य कई वारदात हो चुकी है। इसलिस पंजाब सरकार ने सख्ती दिखाते हुए आतंकियों और गैंगस्टरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई छेड़ी है। कई गैंगस्टरों का एनकाऊंटर कर दिया गया और कईयों को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया गया। अब गन कल्चर खत्म करने के लिए भी एक अभियान चलाया गया है। ऐसे में फिर से खुफिया विभाग की तरफ से इनपुट्स दिए गए है कि पंजाब का माहौल खराब करने के लिए किसी सरकारी बिल्डिंग या थानों पर हमले की आशंका जताई है। इसलिए इसके साथ साथ जो चौकिया और थाने बाहरी इलाकों में बने है वहां पर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के आदेश जारी कर दिए गए है। हर सरकारी बिल्डिंग की सुरक्षा रिव्यू चेक किया जा रहा है ताकि कोई अनहोनी न हो सके।

हाईवे और बाहरी इलाकों में बने थानों पर ज्यादा सर्तकता 
सूत्रों से पता चला है कि शहर से बाहरी थानों या हाईवे पर मौजूद थानों में ज्यादा सर्तकता बरतने के लिए कहा गया है। क्योंकि, ऐसे थानों या बिल्डिंग पर हमला कर भागना आसान होता है। इसलिए हाईवे पर बने थानों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा गया है।

शहर में नाकाबंदी बढ़ाई गई 
शहर में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। शहर के एंटी और बाहरी जाने वाले रास्तों पर पुलिस नाकाबंदी की गई है। हर तरफ बेरिकेटिंग कर वाहनों की चैकिंग की जा रही है। हर आने जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है। इसके अलावा संदिगध लोगों पर भी नजर रखी जार ही है। डी.सी.पी. वरिंदर सिंह बराड़ ने बताया कि यह आदेश सिर्फ लुधियाना कमिश्नरेट के लिए नहीं बल्कि पूरे पंजाब के थानों और सरकारी बिल्डिंगों के लिए आए है। खुफिया इनपुट्स के बाद सुरक्षा रिव्यू चेक करने के आदेश है। सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के आदेश तो पहले ही चल रहे है। अब एक बार फिर पुलिस को पूरी तरह से अलर्ट के लिए कहा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News