हथियारों सहित पकड़े गए गुरमुख सिंह रोडे की गगनदीप सिंह खासा से ऐसे हुई थी दोस्ती, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 06:07 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा पुलिस की तरफ से आतंकी संगठन इंटरनेशनल सिख यूथ फैडरेशन से जुड़े 2 आतंकवादियों गगनदीप सिंह खासा और गुरमुख सिंह को गत दिवस गिरफ़्तार किया था। जिनसे पिस्तौल और गोला -बारूद के साथ जिंदा ग्रेनेड और टिफिन बम का एक बड़ा भंडार बरामद हुआ। उक्त गिरफ़्तार आरोपियों में से  गगनदीप सिंह  पढ़ा लिखा नौजवान है।  पुलिस सूत्रों ने दावा किया है कि उसने जालंधर के एक नामी कालेज से एम.बी.ए. की है। उसके पिता की यहां फगवाड़ा के इंडस्ट्रीयल एरिया में वर्षों से फैक्ट्री है जहां पर डीजल इंजन के पार्ट्स आदि बनाए जाते है।

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि गगनदीप सिंह और गुरमुख सिंह की दोस्ती जालंधर के एक जिम में हुई है। गगनदीप सिंह और गुरमुख सिंह बहुत जल्द जालंधर में एक अन्य सैंटर खोलने का प्लान बना रहे थे जहां पर इमिग्रेशन का काम भी किया जाने का प्लान था। फगवाड़ा पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने दावा करते हुए बताया कि जब पुलिस ने आरोपी गगनदीप सिंह को गांव चहेड़ू के पास की गई नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध हालत में काबू किया तब उसके हवाले से पुलिस टीम को एक विदेशी पिस्टल (मेड इन चाइना) और करीब 38 जिंदा कारतूस बरामद हुए। उक्त पुलिस अधिकारी ने अपने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उक्त विदेशी पिस्टल की बरामदगी होने के बाद यह लगने लगा था कि मामला बेहद बड़ा होने वाला है।

इसे लेकर जब गगनदीप सिंह सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने जालंधर में रहते अपने करीबी दोस्त गुरमुख सिंह संबंधी अहम खुलासे कर बताया कि यह पिस्टल उन हथियारों की बड़ी खेप का हिस्सा है जो सीमा पार ड्रोन से पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में भेजे गए हैं। बड़ा सवाल यह है कि सीमा पार से भेजे गए अवैध हथियारों और गोली सिक्का जालंधर और फगवाड़ा तक आ गया और इस दौरान किसी को कानों कान खबर तक नहीं हुई है? ऐसे कई सवाल है जो बेहद अहम है जिसे लेकर जांच हो रही बताई जा रही है। सूत्रों ने दावा किया है कि उक्त मामले जिसकी जांच अब एन.आई.ए. की टीम सहित अन्य जांच एजैंसियों द्वारा बारीकी से की जा रही है में अहम खुलासे होने की संभावना है। पुलिस द्वारा आरोपियों को जल्द अदालत में पेश कर इनको पुलिस रिमांड पर ले इनसे पूछताछ की जाएगी जिससे कई कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News