गरीबों के लिए आया ''आटा'' हुआ खराब, निगम ने देर रात गड्‌ढा खोद जमीन में दबाया

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 05:13 PM (IST)

बठिंडा (सुखविन्दर): नगर निगम के अधिकारी की तरफ से लगभग 3 आटे की ट्रालियां जौगर पार्क में गड्ढा खोद कर जमीन नीचे दबा दी गई, जिस कारण हंगामा हो गया। मौके पर पहुंचे आम आदमी पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि उक्त आटा नगर निगम के आधिकारियों को लॉकडाउन दौरान जरूरतमंद लोगों को बांटने के लिए मुहैया करवाया गया था परन्तु उक्त आटा लोगों में बांटा नहीं गया। अब जब आटा ख़राब हो गया तो उन्होंने चोरी-छिपे रात को जौगर पार्क में दबा दिया। उन्होंने इस घटना के लिए ज़िम्मेदार लोगों पर कार्यवाही की मांग की।

घटना की जानकारी मिलते ही नगर निगम कमिश्नर विक्रमजीत सिंह शेरगिल मौके पर पहुंच गए। उन्होंने जेसीबी की मदद से जमीन नीचे दबे आटे को बाहर निकाला है। ज़िक्रयोग्य है कि नगर निगम के एक एसडीओ ने बताया कि उक्त आटा उसकी देखरेख नीचे ही दबाया गया है, जबकि कमिशनर ने कहा कि इस मामले में जांच की जा रही है।

'आप' ने कांग्रेस पर लगाए राशन घोटाले के आरोप 
आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान नवदीप सिंह जीता, अमृत अग्रवाल, अमरदीप राजन ने बताया कि लॉकडाउन दौरान ज़रूरतमंदों को बांटने के लिए आए राशन को कांग्रेसियों और अधिकारियों ने मिलकर खुर्द-बुर्द किया और ज्यादातर राशन अपने मनपसंद लोगों में बांटा।

इस तरह उन्होंने एक बड़ा घोटाला किया। लोग भूख के साथ रोते रहे परन्तु राशन स्टोर कर रख लिया। अब जब आटा ख़राब हो गया था, तो लगभग 3 ट्रालियां रात के समय जमीन में दबा दीं। उन्होंने मांग की कि ऐसा करने वालों खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि सरकारी आटे को थैलियों में से निकाल कर मिट्टी में दबाया गया, जबकि निजी कंपनियों का आटा थैलियों समेत ही दबा दिया गया।

एसडीओ ने माना खराब था आटा
मौके पर  पहुंचे नगर निगम के एसडीओ गुरप्रीत सिंह ने बताया कि उक्त आटा मुलाजिमों की तरफ से अपने स्तर पर एकत्रित किया गया था परन्तु बहुत अधिक काम के कारण उक्त आटा नहीं बांटा जा सका। अब आटा ख़राब हो गया था और बदबू आने लगी थी। इस कारण उन्होंने अपनी देखरेख में आटा पार्क में दबा दिया।

क्या कहते हैं नगर निगम कमिशनर
नगर निगम कमिशनर शेरगिल्ल ने कहा कि उक्त मामले की जानकारी उनको आम आदमी पार्टी ने दी थी, जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और जेसीबी की सहायता से आटे को गड्ढे से बाहर निकाला गया। उन्होंने कहा कि उक्त मामला गंभीर है। इसकी जांच करने के बाद इस घटना के लिए ज़िम्मेदार लोगों खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News