जिस ACP से संबंधों के लिए करते थे खुशामद, आज उसी के परिवार से कतरा रहे हैं लोग

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 01:51 PM (IST)

लुधियानाः कोरोना के खिलाफ फ्रंट लाइन पर जंग लड़ते हुए जान गंवाने वाले लुधियाना नॉर्थ के ए.सी.पी. अनिल कोहली को पुलिस ने शहीद का दर्जा दिया है। सोशल मीडिया पर भी उनकी मौत के बाद बहुत से लोग सहानुभूति प्रकट कर उनके लिए देवता शब्द तक का इस्तेमाल कर रहे हैं। दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिनका व्यवहार ए.सी.पी. के परिवार के प्रति बदल गया है।

शहर के हैबोवाल में रहने वाले उनके भांजे को भी ऐसी ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने फोन पर बताया मामा की मौत के बाद वह अकेला अस्पताल गया था। जब अंतिम संस्कार के बाद घर आया तो उसकी कार को मोहल्ले में घुसने नहीं दिया गया। लोग उसे घर नहीं जाने दे रहे रहे थे। बाद में हैबोवाल थाने से पुलिस बुलाई गई और उन्होंने उसे घर पहुंचाया। लोग उनकी घर की फोटो खींच रहे हैं। उन्हें कोरोना वाले बोलकर चिढ़ाया जा रहा है।'


ए.सी.पी. के भांजे ने बताया कि सोमवार सुबह सफाई कर्मी ने यह कहकर कूड़ा ले जाने से मना कर दिया कि अफसरों ने कूड़ा लेने व घर के बाहर झाड़ू लगाने से मना किया है। भांजे ने कहा कि उनके मामा जब भी घर आते थे तो पड़ोसी उनके ड्राइवरों  को भी कोल्ड ड्रिंक पिलाते थे, हर कोई उनसे इज्जत से बात करता था। अब उनकी जिंदगी ही बदल गई है।
  
उन्होंने लोगों के ऐसे व्यवहार पर पार्षद रिशा अग्रवाल को फेसबुक पर जानकारी दी तो उन्होंने उसे ब्लॉक कर दिया। हालांकि, पार्षद का कहना है कि ऐसा नहीं है। हम उनकी इज्जत करते हैं, वह ऐसे परिवार से हैं, जिसके सदस्य ने समाज के लिए सेवा करते हुए जान गंवाई है।  ए.सी.पी. की बहन भी ऐसे बर्ताव से सदमे में हैं। वह किसी से ज्यादा बात नहीं कर रहीं। बस यही कह रही हैं कि क्या उसके भाई ने इसलिए जान गंवाई है कि उनकी मौत के बाद उनके परिवार वाले ही अकेले पड़ जाएं।  
 
 लुधियाना के पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने कहा कि यह बेहद चिंताजनक बात है। एसीपी कोहली के भांजे की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वह एक पुलिस अधिकारी की ड्यूटी लगा रहे हैं, ताकि उन्हें किसी तरह की समस्या न आए। मेयर बलकार सिंह सिद्धू ने कहा कि ऐसा होना नहीं चाहिए था। यह गंभीर विषय है। मैं उस सफाई कर्मचारी का पता लगा रहा हूं, जिसने ऐसा कहा है। सुबह सबसे पहले उनके घर से कूड़ा उठाया जाएगा। एसीपी कोहली का परिवार हमारे लिए सम्मान वाला परिवार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News