मामला अपहरण हुए बच्चे का, कुछ ही घंटो में पुलिस ने ऐसे सुलझाया केस

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 07:36 PM (IST)

मोगा (आजाद, गोपी राऊके): मोगा पुलिस ने बीती 4 दिसंबर को दिन-दिहाड़े सिविल अस्पताल में से अगवा हुए बच्चे के मामला कुछ ही घंटों में सुलझा लिया है। पुलिस ने कर्मजीत सिंह उर्फ धन्ना के 8 महीने के पुत्र को बरामद कर बीती देर रात उसके परिवार वालों को सौंप दिया। इस संबंधी में पुलिस ने बच्चे के खरीददार जलन्दा सिंह को भी हिरासत में ले लिया है।  मुख्य आरोपी विशाल और उसकी सहयोगी मनप्रीत कौर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।  इस संबंधी जानकारी देते एस. पी. (आई.) रुपिन्दर कौर भट्टी ने बताया कि बीते दिनों सिविल अस्पताल मोगा से नसबंदी का ऑपरेशन करवाने आई सिमरनजीत कौर  जिसके 2 बच्चे अमनजोत सिंह और अभिजोत (8 महीनो) का है। उन्होंने बताया कि जब अभिजोत अपनी माता और दादी  के साथ सिवल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में मौजूद था। उस समय कथित दोषी विशाल उनके पास आकर  बैठ गया और कहने लगा कि उसकी बहन भी इलाज करवाने के लिए हस्पताल में दाखिल है और वह इसलिए यहां आया था। 

PunjabKesari

इस दौरान कथित दोषी ने उनको भरोसो में ले लिया और बच्चे अभिजोत को अपनी गोद में लेकर घुमाने लगा। बच्चो के पिता करमजीत धुन्ना किसी काम के लिए जब बाहर निकला तो वह मौको का फायदा उठाते हुए बच्चे को लेकर निकल गया। कुछ समय से सभी परिवार वाले उसका रास्ता देखते रहे परन्तु जब आरोपी बच्चे को ले कर वापस न आया तो अस्पताल में हड़कम्प  मच गया और पुलिस को सूचित किया गया। एस.पी. ने बताया कि जिला पुलिस प्रमुख सुरिंदरजीत सिंह मंड की तरफ से मामले को गंभीरता के साथ लेते हुए डी.एस.पी. सिटी जशनदीप सिंह गिल, थाना सिटी मोगा के इंचार्ज इंस्पेक्टर चन्नण सिंह, थाना सिटी साउथ के इंचार्ज इंस्पेक्टर लछमण सिंह और अन्य पुलिस आधिकारियों की टीम गठित की गई  ताकि अपहरणकर्त्ता  बच्चे को कोई नुक्सान न पहुंचा सके और उससे सही सलामत बरामद कर  परिवार को सौंपा जाए।

पुलिस ने सिविल अस्पताल के अलावा मोगा में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगाल्या आखिर यह पता लगाने में सफल हो गए कि अपहरणकर्त्ता  वधावा सिंह का कुआं मोगा के पास का रहने वाला है, जिस पर पुलिस पार्टी ने उनके घर के आस-पास के लोगों से पूछताछ की और सभी गतिविधियों पर तीखी नजर रखी गई।  उन्होंने बताया कि उक्त मामले में बच्चे को 1 लाख रुपए में खरीद करने वाले जलन्दा सिंह निवासी गांव दबढ़ीखाना (जैतो) जो थर्मल पलांट में मेहनत-मजदूरी का काम करता है। उसने  पूछताछ दौरान बताया कि उसका विवाह करीब 5-6 साल पहले हुआ था और उसके कोई बच्चा नहीं था और वह बच्चे को गोद लेना चाहता था।  विशाल व उसकी बहन मोगा के एक प्राईवेट अस्पताल में काम करते थे। इस दौरान उक्त दोनों के बीच बच्चा देने की बात तय हुई और इसी कड़ी के अंतर्गत कथित आरोपी विशाल ने बहुत ही चालाकी के साथ 8 महीनो के अभिजोत को अगवा कर लिया। 

एस.पी.आई. ने बताया कि कथित आरोपी लड़का कुछ पैसे खरीददार करने वाले व्यक्ति से ले भी चुका है जबकि बाकी पैसे लेने बाकी हैं।  कथित आरोपियों  को काबू करने के लिए छापामारी की जा रही है। इसके बाद ही सारा मामला बेनकाब हो सकेगा। पुलिस यह भी जानने कीर कोशिश कर रही है कि पहले भी उन्होंने किसी बच्चे को अगवा कर के बिक्री किया है या नहीं। उनके पृष्टभूमि की भी जांच कर रही है। पुलिस की अलग-अलग टीमें कथित आरोपियों को काबू करने के लिए छापेमारी कर रही हैं। आरोपियों को पूछताछ के बाद माननीय अदालत में पेश किया जाएगा। इस संबंधी थाना सिटी साऊथ मोगा की तरफ से करमजीत सिंह पुत्र लाल सिंह निवासी गांव रौंता की शिकायत पर विशाल कुमार, मनप्रीत कौर उर्फ मानते और जलन्दा  खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामलो की आगे वाली जांच थानेदार बलविन्दर सिंह की तरफ से की जा रही है।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News