श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचा सिरसा और अमिताभ बच्चन का मामला, जी.के. ने दिया ज्ञापन

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 06:51 PM (IST)

अमृतसर (अनजान): दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व प्रधान और जागो पार्टी के सुप्रीमो मनजीत सिंह जी.के. ने शिष्टमंडल सहित सचिवालय श्री अकाल तख्त साहिब पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा और हरमीत सिंह कालका को फिल्मी अभिनेता अमिताभ बच्चन से 12 करोड़ रुपए लेने के लिए तलब करने के लिए ज्ञापन दिया है। पत्रकारों से बातचीत में जी.के. ने कहा कि 1984 का दिल्ली सिख नरसंहार हमारी नसल के अस्तित्व को मिटाने का सरकार प्रयोजित बड़ा षड््यंत्र था। 

उस समय अमिताभ बच्चन ने प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की मौत के समय जब उसका शव तीन मूर्ति भवन में पड़ा था तो राजीव गांधी का समर्थन करते हुए ‘खून का बदला खून’ और ‘जब बड़ा पेड़ गिरता है से धरती हिलती है’ के नारे का समर्थन किया था। आज उसी अमिताभ बच्चन से गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब के कोविड सैंटर के लिए 2 करोड़ रुपए और गुरुद्वारा बंगला साहिब के डायग्नोस्टिक सैंटर के लिए 10 करोड़ रुपए दिल्ली कमेटी द्वारा स्वीकार करने की जानकारी सामने आई है। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली कमेटी के मुख्य सेवक रहते हुए गुरु साहिब ने जहां मेरे से सिखों के कातिल सज्जन कुमार को जेल भिजवाने की सेवा ली है, वहीं 1984 सिख नरसंहार की यादगार पार्लियामैंट के सामने बनाने की सेवा भी मेरे जिम्मे आई है। जब 2011 में अकाली सरकार ने अमिताभ बचन को विरासत-ए-खालसा के उद्घाटन के लिए बुलाया था तो सिखों के विरोध के बाद अमिताभ बचन को जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब को पत्र लिख कर सफाई देनी पड़ी थी परन्तु उसके बाद 1984 सिख नरसंहार की गवाह बीबी जगदीश कौर ने जत्थेदार को अमिताभ बचन के विरुद्ध सबूत दिया था, जिस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। सारी सिख कौम अमिताभ बचन को सिखों का कातिल मानती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News