Punjab : वारदात को अंजाम देकर भाग रहे बदमाशों ने पुलिस की गाड़ी को मारी टक्कर

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 08:04 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल) : गत मंगलवार की रात को गांव रामपुरा में एक घर में मारपीट व तोड़फोड़ करने के बाद कार में सवार होकर भाग रहे बदमाशों ने रास्ते में पुलिस की सरकारी गाड़ी को टक्कर मार देने के मामले में पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने उनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामपुरा निवासी लछमन सिंह की पत्नी भूरी कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि जन्म अष्टमी के दिन मंगलवार रात कार व मोटरसाइकिल पर सवार 8-10 बदमाश उनके घर का दरवाजा तोड़कर उनके घर में दाखिल हो गए। जिनके हाथों में कृपाण, लोहे की पाइपें, रॉड और घातक हथियार थे, उन्होंने उसके घर का दरवाजा तोड़ दिया और घर में घुसकर कूलर तोड़ दिया और फिर हमसे मेरे बेटे गुरप्रीत उर्फ गुरी के बारे में पूछा और उसे जान से मारने की धमकी दी। इसी बीच परिवार की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों को जुटता देख वे मौके से भाग निकले।

सूत्रों के अनुसार, जैसे ही ग्रामीणों को इन बदमाशों के गांव में घुसने की जानकारी मिली, तो एकत्र हुए ग्रामीणों को देखकर वे अपनी कार को तेज गति से लेकर वहां से भाग गए, इस दौरान ग्रामीणों ने उन्हें घेरने की कोशिश की और कोशिश के दौरान कार पर पत्थर भी फेंके गए जिससे कार के पीछे और साइड के शीशे टूट गए और घटना के दौरान एक शख्स ने पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर फोन कर घटना की जानकारी दी।

जिसके आधार पर जब स्थानीय पुलिस उपनिरीक्षक जसवीर सिंह अपनी पुलिस पार्टी के साथ सरकारी गाड़ी से गांव रामपुरा की ओर जा रहे थे तो पुलिस ने रास्ते में गौशाला से पहले एक स्कूटरों की एजेंसी के पास गांव रामपुरा की ओर से तेज गति से आ रही कार को रुकने का इशारा किया तो कथित तौर पर कार में सवार बदमाश ने जानबूझ कर पुलिस पार्टी को जान से मारने की नियत से गलत साइड से अपनी कार लाकर पुलिस की सरकारी गाड़ी से टक्कर मार दी और उनकी कार चलने योग्य नहीं होने के कारण कार में सवार लोग भागने में सफल रहे। लेकिन पुलिस उनमें से एक को गिरफ्तार करने में सफल रही‌। जिसकी पहचान अमरेंद्र सिंह पुत्र मंजीत सिंह निवासी खेड़ी पंडता जिला पटियाला के रूप में हुई। पुलिस को इस कार से एक धारदार हथियार और गरारी लगी जिसती रॉड बरामद हुई है।

इस घटना के संबंध में पुलिस ने भूरी कौर की शिकायत पर उसके घर में तोड़फोड़ करने व धमकी देने का आरोप तथा सब इंस्पेक्टर जसवीर सिंह की शिकायत पर पुलिस पार्टी को जान से मारने की नियत से सरकारी गाड़ी में टक्कर मारने व पुलिस की ड्यूटी में बाधा डालने के आरोप में गुरविदर सिंह उर्फ हैप्पी और अमरिन्दर सिंह निवासी पटियाला के अलावा 5 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत दो मामले दर्ज कर बाकी की तलाश भी शुरू कर दी गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News