महतपुर थाने के मुलाजिम ने SHO और मुंशी स्टाफ पर लगाए आरोप, दी यह धमकी

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 03:08 PM (IST)

जालंधर (शौरी): पंजाब पुलिस में थाना स्तर पर किस तरह पुलिस मुलाजिमों को परेशान किया जा रहा है, इसका खुलासा जालंधर देहाती के थाना महतपुर में तैनात एक कांस्टेबल ने किया है। कांस्टेबल ने इसकी वीडियो भी बनाई और इसको वायरल भी कर दिया। वीडियो में पुलिस मुलाजिम थाना महतपुर के बाहर खड़ा होकर अपना नाम खुशवंत सिंह बताता है और कहता है कि वह थाना महतपुर में जनरल ड्यूटी करता है और उसे मुंशी स्टाफ परेशान कर रहा है। इस बारे उसने एस.एच.ओ.ओ. को भी कहा कि परन्तु उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। उसे बुरी तरह परेशान किया जा रहा है। कल को वह यदि खुदकुशी करता है तो इसकी जिम्मेदारी मुंशी स्टाफ और एस.एच.ओ. की होगी।

दूसरी तरफ एस.एच.ओ. दर्शन सिंह का कहना है कि मामला निपट गया है। एस.एस.पी. साहब के दफ्तर में उक्त पुलिस मुलाजिम को बुलाया गया था। वह ड्यूटी दौरान लापरवाही इस्तेमाल कर रहा था परन्तु इससे बचने के लिए उसने ऐसा किया।

पुलिस मुलाजिम की होगी दिमागी जांच: एस.पी. कंवरप्रीत सिंह
दूसरी तरफ एस.पी. (डी) कंवरप्रीत सिंह चाहल ने बताया कि वह मामले की जांच कर रहे हैं कि ऐसा क्यों हुआ है। दरअसल पुलिस पर काम का बोझ इतनी दिनों ज्यादा है। वह उक्त पुलिस मुलाजिम की दिमागी जांच करवाएंगे जिससे पता लग सगे कि उसने ऐसा क्यों किया।

पुलिस मुलाजिमों का दोष, मुंशी डालते हैं वगार
कई कांस्टेबल और हैड कांस्टेबल रैंक के मुलाजिमों में रोश पाया जा रहा है। नाम न छापने की शर्त पर कुछ पुलिस मुलाजिमों ने बताया कि उनका हाल तो ऐसा हो गया है कि जैसे वह पुलिस में भर्ती नहीं हुए, बल्कि जेल में सजा काट रहे हैं। लगातार ड्यूटी करने के बाद उनकी घरेलू जिंदगी खत्म हो चुकी है। लिखा-पढ़ी, नाकों, वी.आई.पी. ड्यूटी आदि उनके पास से ली जाती है और रैस्ट लेने के लिए मुंशी से लेकर एस.एच.ओ. की मिन्नतें करनी पड़ती हैं। इतना ही नहीं, उनको मुंशी तक बेगार डालते हैं और बेगार पूरी न होने पर उनको तंग-परेशान करते हैं और एस.एच.ओ. भी मुंशी का ही साथ देते हैं। सीनियर पुलिस आधिकारियों को ऐसी प्लानिंग बनानी चाहिए कि छोटे रैंक पर तैनात पुलिस मुलाजिमों के साथ धक्का न हो। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News