नहीं हो पाया विवाहिता का अंतिम संस्कार, सच्चाई जान उड़ जाएंगे आपके होश

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 05:19 PM (IST)

माहिलपुर (अग्निहोत्री): गांव खैरड़ अच्छरवाल में 50 हजार रुपए की मांग करने वाले ससुर परिवार की मारपीट का शिकार विवाहिता की हुई मौत के मामले में थाना माहिलपुर की पुलिस ने मृतका के पति, ससुर और सास विरुद्ध कानून की धारा 302, 34 आई.पी.सी. अधीन मामला दर्ज करके आगे वाली कार्यवाही शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी अनुसार पाखर सिंह पुत्र ठाकुर सिंह निवासी बघौरा ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि उसकी बेटी प्रदीप कौर का पहला विवाह हुआ था और उसके पति की मौत के बाद उन्होंने अपनी लड़की का विवाह मनजीत सिंह पुत्र चमन सिंह निवासी खैरड़ अच्छरवाल के साथ 23 फरवरी 2021 के साथ हुआ था। 

यह भी पढ़ें : जिले के सभी 14 विधायक मैदान में, आज EVM में कैद होगा सियासी भविष्य

मनजीत सिंह का भी पहला विवाह से तलाक हो चुका था और दोनों से एक-एक बेटी थी। उसने बताया कि उनका दामाद मनजीत सिंह घर की मुरम्मत के लिए उनकी बेटी प्रदीप कौर के पास से 50,000 की मांग करता था। यह मांग पूरी करने के लिए उनकी बेटी की मारपीट भी करता था। उसने बताया कि वह अपने रिश्तेदारों को साथ लेकर अपनी बेटी के ससुराल घर जाकर अपनी मजबूरी बता चुका था और पैसे देने से अपनी असमर्थता जाहिर कर चुका था। उन्होंने बताया कि 15 फरवरी की शाम को उसके समधी चमन सिंह का फोन आया कि उनकी लड़की बीमार हो गई है और कोटफतूही के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए लेकर आए हैं। 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : चुनावों से पहले कांग्रेस हाईकमान मे काटा अब इस विधायक का पत्ता

उन्होंने बताया कि कोटफतूही पहुंच उन्होंने जब समधी के साथ संपर्क किया तो चमन सिंह ने उसे बताया कि प्रदीप कौर की हालत खराब होने के कारण उसे ढाहां कलेरा अस्पताल लेकर आए थे, जहां उसकी मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि चमन सिंह ने उनको खैरड़ ही पहुंचने के लिए कह दिया। उन्होंने बताया कि अंधेरा होने के कारण वह अपनी लड़की को न देख सके और जब सुबह अंतिम संस्कार करने से पहले मृतका के शरीर पर चोटों और गले दबाने के पड़े निशान देखे तो पता लगा कि उनकी बेटी का कत्ल किया गया है। 

यह भी पढ़ें : पंजाब विधान सभा चुनावः CM चन्नी व सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ पर्चा दर्ज

उन्होंने दोष लगाया कि ससुर परिवार ने 50 हजार बदले उनकी बेटी का कत्ल किया गया है। माहिलपुर पुलिस ने कानून की धारा 302, 34 आई.पी.सी. अधीन मामला दर्ज करके पति मनजीत सिंह, ससुर चमन सिंह और सास नरिन्दर कौर को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रमुख बलविन्दर सिंह ने बताया कि दोषियों को अदालत में पेश करके चार दिन का रिमांड लेकर पूछताछ की जा रही है। 

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News