एक साथ जली दो सगी बहनों की चिताएं, लाल चुनरी पहना परिवार ने किया विदा (तस्वीरें)

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 02:04 PM (IST)

समालसर, मोगा (सुरिंदर सेखा): थाना समालसर अधीन आते मोगा जिले के गांव सेखा खुर्द के पूर्व सरपंच के लड़के की तरफ से दो बहनों अमनदीप कौर (24) और कमलप्रीत कौर (18) का कत्ल करने के मामले के बाद आज उनका संस्कार कर दिया गया। दोनों बहनों को परिवार वालों ने लाल चुनरी पहना कर विदा किया और श्मशान घाट में एक ही चिता पर दोनों का संस्कार किया गया। 

PunjabKesari
इस दौरान परिवार सहित पूरे गांव ने लड़कियों को शमशानघाट में नम आंखों से विदा किया। दरअसल यहां के ही पूर्व सरपंच जगदेव सिंह के पुत्र गुरवीर सिंह ने दोनों बहनों का गोली मार कर कत्ल कर दिया था। उनकी लाशें पोस्टमार्टम के बाद बीती रात 8:10 बजे संस्कार करने के लिए पुलिस सीधी शमशानघाट में ले आई। संस्कार का विरोध करते हुए परिवार ने कहा था कि जब तक पुलिस आरोपी गुरवीर सिंह को गिरफ्तार नहीं कर लेती तब तक लड़कियों का संस्कार नहीं किया जाएगा।

इसके बाद पुलिस शवों को परिवार को सौंप दिया और परिवार वाले दोनों लड़कियों की लाशें घर ले आए। इस मामले संबंधी पहुंचे ऐस.डी.ऐम बाघापुराना, गुरमीत सिंह सहोता तहसीलदार बाघापुराना, जसबिंदर सिंह खैहरा, डी.ऐस.पी बाघापुराना, पर्सन सिंह डी.ऐस.पी नेहाल सिंह वाला, ऐस.पी.डी. मोगा, जंगजीत सिंह डी.ऐस.पी, जगतार सिंह थाना प्रमुख समालसर, नायब तहसीलदार गुरविन्दर सिंह विर्क आदि प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बातचीत कर मांग रखी कि परिवार के एक मैंबर को सरकारी नौकरी और पचास लाख रुपए मुआवजा राशि दी जाए।

PunjabKesari
लगभग दस घंटे प्रशासन की परिवार और रिश्तेदारों के साथ चली बातचीत के बाद प्रशासन ने सरकार की तरफ से सवा आठ लाख रुपए पहले और सवा आठ लाख रुपए बाद में देने का ऐलान करने के अलावा परिवार की मांगों को सरकार तक पहुंचाने का विश्वास दिया। इसके बाद परिवार लड़कियों के संस्कार के लिए राज़ी हो गया। इस उपरांत प्रशासन की मौजूदगी में लड़कियों का संस्कार बड़े ही गमगीन माहौल में किया गया।

हलका विधायक दर्शन सिंह बराड़ विरुद्ध की लोगों ने नारेबाजी
लड़कियों के संस्कार के दौरान हलका बाघापुराना के कांग्रेसी विधायक दर्शन सिंह बराड़ अपने कांग्रेसी साथियों राम सिंह लोधी सरपंच और  ब्लाक प्रधान हरदीश सिंह सेखा कलां आदि के साथ शमशानघाट पहुंचे तो लोगों ने उनका ज़ोरदार विरोध करते हुए नारेबाजी की। लोगों के भारी विरोध के कारण हलका विधायक वहां से तुरंत चले गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News