विदेश जाने के लिए लड़की ने चली चाल,  Canada पहुंचने के बाद जो हुआ जान नहीं करेंगे यकीन

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 05:25 PM (IST)

बठिंडा : विदेश जाने के चक्कर में आए दिन शादी का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां गांव सिरसा निवासी एक युवती ने अपनी मां और भाई के साथ मिलकर साजिश के तहत गांव ललियाना निवासी एक युवक से शादी करके ससुराल के पैसों पर कनाडा चली गई। कनाडा पहुंचने के बाद युवती ने अपने पति को भी बुला लिया और झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर डिपोर्ट करवा दिया। पीड़ित परिवार ने इस फर्जीवाड़े एस.एस.पी. बठिंडा को शिकायत दी है। मामले की जांच के बाद पुलिस ने थाना तलवंडी साबो में आरोपी एन.आर.आई. पत्नी, उसकी मां व भाई के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल मामले में किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

शिकायतकर्ता रामपाल सिंह निवासी गांव ललियाना  बठिंडा ने बताया कि फरवरी 2020 में उसका जीजा अवतार सिंह निवासी मॉडल टाउन फेस-3 ने उसके बेटे लखविंदर सिंह का रिश्ता अर्शजोत कौर निवासी सिरसा हरियाणा के साथ करवाया था। इस दौरान लड़की वालों ने शर्त रखी कि अगर वे उनकी बेटी को कनाडा भेजने पर पैसे खर्च करेंगे तो वह उनके बेटे को भी कनाडा ले जा सकती है जहां उन्हें पी.आर. भी मिल जाएगी। 

पीड़िता के मुताबिक कनाडा पहुंचने के बाद अर्शजोत कौर ने अपने बेटे लखविंदर को साथ रखने से मना कर दिया और कनाडा में फर्जी दस्तावेज दर्ज कराने की धमकी देने लगी। जब उसके बेटे ने उसे बताया कि उन्होंने लड़की की मां हरजीत कौर से बात की है, तो उसने धमकी दी कि अगर उसने उसे 30 लाख रुपए दे तो उसकी बेटी वर्क परमिट पर हस्ताक्षर कर देगी, अन्यथा नहीं करेगी। आरोपी लड़की की मां ने कहा कि उसकी मंशा बेटी को कनाडा भेजने की थी, जो अब चली गई है। अगर वे उन्हें पैसे देते हैं, तो ठीक है, नहीं तो उनकी बेटी लखविंदर को डिपोर्ट करवा देगी। पीड़िता ने कहा कि जब उन्होंने 30 लाख रुपए देने से इनकार कर दिया तो उनके बेटे को डिपोर्ट करवा दिया गया। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News