सिद्धू के करतारपुर साहिब जाने को लेकर विदेश मंत्रालय ने लिया यह फैसला

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 10:40 PM (IST)

चंडीगढ़ : कल जहां एक तरफ सी.एम. चन्नी के नेतृत्व में पंजाब की पूरी कैबिनेट करतापुर साहिब में नतमस्तक होने जा रही हैं, वहीं दूसरी तरफ विदेश मंत्रालय ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर साहिब जाने की अनुमति नहीं दी है। विदेश मंत्रालय द्वारा नवजोत सिद्धू के प्रति यह फैसला क्यों लिया गया है, यह अभी संशय बना हुआ है। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री चन्नी अपने पूरी कैबिनेट के साथ कल करतारपुर साहिब में दर्शन करने के लिए जा रहे है, जहां पर वह गुरु साहिबान के दर्शऩ करके पंजाब की अमन व शांति के लिए अरदास करेंगे। सी.एम. चन्नी करतारपुर साहिब जाएंगे, इसकी पुष्टि उन्होंने एक दिन पहले ही कर दी थी, लेकिन पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू करतारपुर साहिब दर्शन करने जाएंगे या नहीं, यह तय नहीं हो पाया था।

दूसरी तरफ करीब 20 महीने बाद फिर से खुले करतारपुर कॉरिडोर को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू की हर तरफ जमकर तारीफ हो रही थी क्योंकि कॉरिडोर का आइडिया सिद्धू ने ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को दिया था। कोरोना की वजह से करतारपुर कॉरिडोर को मार्च 2020 में बंद कर दिया गया था। इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए नवजोत सिद्धू पाकिस्तान भी गए थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News