इलाज करवाने आई गर्भवती महिला को डॉक्टर ने धक्के मारकर कमरे से निकाला बाहर

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 03:50 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा): जिला स्तरीय सिविल अस्पताल में एक गर्भवती को इलाज के नाम पर धक्के मारकर डॉक्टर के कमरे से बाहर निकालने का मामला सामने आया है। डॉक्टर द्वारा जहां गर्भवती को गलत शब्द बोले गए, वहीं उसे गेटआउट कहकर बाहर निकाल दिया गया। अस्पताल के सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ. चरणजीत के पास मामले की शिकायत भी पहुंच गई है। 

प्रसिद्ध समाज सेवक जय गोपाल लाली ने बताया कि मोहनी नामक महिला 3 महीने से गर्भवती थी, बीते कल से उसकी हालत काफी नाजुक थी। परिजनों ने जब पर्ची कटवा कर गायनी विभाग में तैनात एक महिला डॉक्टर को चेकअप के लिए दिखाने की कोशिश की तो मौके पर मौजूद महिला डॉक्टर ने गेटआउट कहकर गर्भवती को धक्के मारकर बाहर निकाल दिया तथा कहा कि तुम जैसे लोग ही कोरोना फैलाते हो और इसीलिए हमें कोरोना हो रहा है। लाली ने कहा कि महिला डॉक्टर द्वारा गर्भवती के परिजनों को भी बुरा भला कहा गया है। उन्होंने कहा कि पहले ही कोरोना काल में लोगों को सेहत सेवाएं नहीं मिल रही हैं, वहीं दूसरी ओर डॉक्टर की नाराजगी के कारण लोगों का सरकारी सेहत सेवाओं से विश्वास उठता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लाखों रुपए इन डॉक्टरों को मेहनताना दिया जाता है परंतु यह मरीजों की सेवा करने की बजाय उन्हें दुत्कार रहे हैं। लाली ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में सेहत मंत्री तथा मुख्यमंत्री को डॉक्टर की इमेल से शिकायत भी कर दी है। लाली ने कहा कि यदि अस्पताल प्रशासन ने 48 घंटे के बीच उक्त डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई न की तो सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर डॉक्टर का पुतला फूंक प्रदर्शन किया जाएगा। उधर इस संबंध में जब अस्थल के इंचार्ज तथा सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉक्टर चरणजीत से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि मामला उनके ध्यान में है तथा उन्होंने डॉक्टर से लिखित में जवाब मांगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News