अध्यापक करता था छात्रों से अश्लील हरकतें, ऐसे सामने आई सच्चाई

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 02:11 PM (IST)

रूपनगर (विजय): शहर के एक स्कूल की छात्राओं ने स्कूल टीचर पर मैसेज के जरिए छेड़छाड़ और परेशान करने का आरोप लगाया है। स्कूल में इकट्ठी हुई छात्राओं ने बताया कि स्कूल का एक अध्यापक कक्षा में उनके साथ कथित तौर पर गलत हरकते और उनके साथ छेड़छाड़ करता है। छात्रों ने कहा कि अध्यापक उन्हें गलत मैसेज भी भेजता है और उनकी तस्वीरें भी मांगता है।

मीडिया से बात करते हुए छात्रों ने आरोप लगाया कि यह अध्यापक काफी समय परेशान कर रहा है। शुक्रवार को एक छात्रा इस अध्यापक से ज्यादा परेशान हो गई तो उसने सारी बात अपने माता-पिता को बताई जिसके बाद अन्य छात्र भी खुलकर सामने आए और जब इस बात की जानकारी अभिभावकों को हुई तो वे भड़क गए और स्कूल में इकट्ठे हो गए। जहां प्रबंधन ने अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया तो उन्हें भेज दिया गया लेकिन शनिवार को फिर छात्र और उनके अभिभावक स्कूल में इकट्ठे हो गए।

छात्राओं के माता-पिता ने पूछा कि वे कैसे यकीन करें कि उनकी लड़कियां स्कूल में सुरक्षित हैं, जबकि प्रिंसिपल का जवाब था कि कोई गलतफहमी थी। अभिभावकों ने कहा कि स्कूल के अध्यापक भी उनके घर जाकर मामले को दबाने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी लड़कियों ने परेशान होने के बाद आवाज उठाई ताकि दूसरी लड़कियों परेशान न हों। छात्रों ने स्कूल के प्रिंसिपल पर मामले को दबाने का भी आरोप लगाया है। इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने आरोप लगाने वाली छात्रों के बयान दर्ज कर लिए।

एस.एच.ओ. थाना सिटी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि स्कूल की छात्राओं ने अध्यापक पर गलत हरकत व छेड़खानी का आरोप लगाया है और इस संबंध में बयान लेकर उचित कार्रवाई की जा रही है। स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि छात्राओं के माता-पिता ने उन्हें सूचित किया था जबकि छात्राओं ने उन्हें पहले कुछ नहीं बताया। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जानकारी मिलने पर मैनेजमेंट के संज्ञान में सारा मामला लाया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्रवाई में भी सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मामले को दबाने की कोई बात नहीं हुई और वह लड़कियों को दबाना नहीं चाहती थी जबकि इस संबंध में कार्रवाई मैनेजमेंट के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जानी है। उन्होंने कहा कि कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है जबकि अध्यापक को स्कूल आने से रोक दिया गया है और मैनेजमेंट को कार्रवाई के लिए लिखा गया है। उधर, अध्यापक से फोन पर उसका पक्ष जानने के लिए संपर्क किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News