महानगर में कोरोना से मिली राहत तो वहीं इन बीमारियों का कहर जारी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 09:50 PM (IST)

लुधियाना (सहगल): पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में काफी राहत देखने में मिली है। आज लैब में पेंडिंग सैंपल्स में से 106 सैंपल की जांच की गई। इनमें से किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई। जिले में एक पॉजिटिव मरीज शेष रह गया है। उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। मरीजों की संख्या कम होने के बाद वैक्सीनेशन में भी काफी गिरावट सामने आई है। अधिकतर निजी अस्पतालों ने वैक्सीनेशन का काम बंद कर दिया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद वैक्सीनेशन में भी काफी गिरावट आई है। राज्य में मात्र 21 पॉजिटिव मरीज शेष रह गए हैं।

उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में आज 213 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है। इनमें 78 लोग ऐसे थे जिन्होंने वैक्सीन का पहला टीका लगवाया जबकि 135 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई।  इसी से ही जिलों में वैक्सीनेशन के ट्रेंड का भी पता चलता है विशेषज्ञों के अनुसार लोगों को अभी कुछ दिन और कोरोना वायरस से बचाव संबंधी नियमों का पालन करना चाहिए।

डेंगू के मरीजों की संख्या 

महानगर में डेंगू के मरीजों की संख्या में पहले से कमी दर्ज की जा रही है। विभिन्न अस्पतालों में आज 40 के करीब मरीज सामने आए स्वास्थ्य विभाग ने इनमें 17 मरीजों में डेंगू की पुष्टि की है। इन 17 मरीजों में 6 मरीज जिले के रहने वाले हैं 11 मरीज दूसरे जिलों आदि से संबंधित है। 23 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है। इनमें से 12 जिले के रहने वाले हैं।

स्वाइन फ्लू के मरीज 

पिछले 24 घंटों में जिले के निजी अस्पताल में स्वाइन फ्लू के एक संदिग्ध मरीज सामने आया है जो दूसरे जिले का रहने वाला बताया जाता है। उल्लेखनीय है कि अब तक स्थानीय अस्पतालों में 154 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इनमें से 58 मरीज जिले के रहने वाले हैं। 715 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है इनमें से 274 जिले से संबंधित है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News