गैंगस्टर जयपाल का नहीं होगा 'पोस्टमार्टम', खारिज हुई परिवार की याचिका

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 02:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (हांडा, जस्सोवाल): कोलकाता में पुलिस एनकाउंटर के दौरान मारे गए गैंगस्टर जयपाल भुल्लर के परिवार को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने जयपाल के परिवार की उस पेटिशन को खारिज कर दिया है, जिसमें जयपाल के दोबारा पोस्टमार्टम करवाने की मांग की गई थी।

जयपाल के परिवार का कहना था कि पुलिस की तरफ से उसको बुरी तरह टार्चर किया गया था। परिवार की तरफ से पुलिस पर जयपाल के झूठे एनकाउंटर के आरोप लगाऐ थे, जिसके बाद परिवार ने हाईकोर्ट की मदद के लिए याचिका दायर करवाई थी। गौरतलब है कि अंतिम संस्कार की तैयारी करते समय जब जयपाल की लाश को नहलाया जा रहा था तो जयपाल के शरीर पर चोटों के निशान दिखाई दिए और उसकी बाज़ू टूटी हुई थी। फिलहाल इस बारे में जांच जारी है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एनकाउंटर के बाद जब पुलिस की तरफ से कमरे की तालाशी ली गई तो इस दौरान 3 मोबाइल फ़ोन बरामद हुए। इतना ही नहीं पुलिस ने जब मोबाइल फोन को खंगाला तो 20 नंबर कांटेक्ट नंबर फ़ोन में मिले जिन्हे ऐ, बी, सी, डी के नाम से सेव किया गया था। वहीं साल डिटेल में एक नंबर पर 60 से ज्यादा बार फोन किया गया था। 

एनकाउंटर के बाद अब अंतिम संस्कार पर बना संशय 
गैंगस्टर जयपाल भुल्लर फ़िरोज़पुर का रहने वाला था और जुर्म की दुनिया में काफ़ी बड़ा माना जाता था। गैंगस्टर जैपाल भुल्लर ए-कैटागरी का गैंगस्टर था और पंजाब पुलिस पिछले लम्बे समय से उसकी तालाश कर रही थी। भुल्लर पर पंजाब के अलावा हरियाणा, राजस्थान और यू. पी. में भी अनेकों मामले दर्ज थे। पंजाब पुलिस की तरफ से जयपाल भुल्लर पर इनाम भी रखा गया था।

लेकिन अब भुल्लर के परिवार वालों ने इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए थे। उनका कहना है कि उसके बेटे का फेक एनकाउंटर किया गया है। परिवार वालों ने प्रशासन से दोबारा पोस्टमार्टम की मांग रखी थी, साथ ही कहा है कि जब तक भुल्लर के एनकाउंटर की जांच नहीं होती तब तक उसका संस्कार नहीं किया जाएगा। फिलहाल हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से परिवार की याचिका को खारिज कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News