अमृतसर से इन देशों के लिए 29 से उड़ेंगी ये Flights

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 06:22 PM (IST)

अमृतसरः अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ानें और यात्रियों की संख्या में लगातार विस्तार हो रहा है। 29 मार्च से यह हवाई अड्डा 8 अंतरराष्ट्रीय और 13 घरेलू हवाई अड्डों के साथ जुड़ जाएगा। फ्लाई अमृतसर इनीशिएटिव के ग्लोबल कन्वीनर और अमृतसर विकास मंच के विदेश सचिव समीप सिंह गुमटला ने गुरुवार को कहा कि इन उड़ानों की संख्या बढ़ने के साथ अप्रैल महीने में शुरू होने वाले गुरु बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व के शताब्दी समागमों में आने वाली संगत को अमृतसर पहुंचने में बहुत सुविधा होगी। 

उन्होंने बताया कि यह पहली बार है कि अमृतसर का हवाई अड्डा, एयर इंडिया द्वारा यूरोप के तीन हवाई अड्डे लंदन, बरमिंघम, रोम और दूसरे निजी एअरलाइन द्वारा यू.ए.ई. के चार हवाई अड्डों के साथ सीधा जुड़ गया है। एयर इंडिया ने अस्थाई हवाई समझौतों के अंतर्गत, बरमिंघम और लंदन हीथ्रो हवाई अड्डों के लिए अक्टूबर 2021 के अंत तक साप्ताहिक उड़ानों के लिए बुकिंग खोल दी है। ब्रिटेन में फैले नए वायरस के कारण इस समय एयरलाइनों को सिर्फ दिल्ली, मुम्बई और बेंगलुरु से लन्दन के लिए उड़ानें भरने की अनुमति है। 

एयर इंडिया ने सप्ताह में एक दिन चलने वाली अमृतसर-रोम सीधी उड़ान की बुकिंग मई 2021 के अंत तक और अमृतसर-दुबई दरमियान चलने वाली दो सप्ताहिक उड़ानों को अक्तूबर 2021 के अंत तक खोल दिया है। आबूधाबी के लिए भी एयर इंडिया की तरफ से सप्ताह में एक उड़ान चलाई जायेगी। भारत की कम किराये वाली एअरलाइन इंडिगो भी सप्ताह में शारजाह के लिए छह, आबूधाबी के लिए एक और दुबई के लिए तीन उड़ानों का संचालन करेगी। सपाइसजेट की तरफ से भी अप्रैल महीने के अंत तक रस-कद्दू-खैमाह के लिए पांच साप्ताहिक सीधी उड़ानें और मई महीने से दुबई के लिए सीधी उड़ानें चलाई जाएंगी। एयर इंडिया एक्सप्रेस भी यहां से रोजाना दुबई के लिए उड़ानें जारी रखेगी और सप्ताह में एक दिन आबूधाबी के लिए भी उड़ान भरेगी। इंडिगो अप्रैल के महीनों में अमृतसर से गोवा के लिए सीधी उड़ानें शुरू कर रही है। इस रूट के शुरू होने साथ, अमृतसर भारत के 13 घरेलू हवाई अड्डों, दिल्ली, मुम्बयी, श्रीनगर, नांदेड़, पटना, जयपुर, कोलकता, अहमदाबाद, बेंगलूर, गोवा, हैदराबाद, चेन्नई और गुवाहाटी के साथ जुड़ जायेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News