CM मान के इस बड़े कदम से लोगों की समस्याओं का होगा हल, हरपाल चीमा ने किया धन्यवाद

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 04:28 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने दिड़बा में उपमंडल परिसर का शिलान्यास करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की जनहितैषी सोच के चलते हम जल्द ही दिड़बा सब-डिवीज़न के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करने जा रहे हैं, जिसके पहले चरण में शिलान्यास किया गया है। शिलान्यास समारोह के बाद इन शब्दों को साझा करते हुए कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बताया कि जब वह पिछली सरकार के दौरान विपक्ष के नेता थे तो उन्होंने दिड़बा के लोगों की इस अत्यंत महत्वपूर्ण मांग को समय-समय पर उठाया लेकिन पिछली सरकारों ने कभी भी लोगों के मसलों की ओर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार के सत्ता में आते ही इस उपमंडल परिसर के निर्माण का सपना साकार होने लग गया था और तब से वह खुद इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को लागू करने के लिए इसकी रूपरेखा तैयार करने में जुटे हुए थे। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने केवल बयानबाजी की, असली विकास मान सरकार ने शुरू करवाया है।

चीमा ने कहा कि आम लोगों को अपने दैनिक कार्यों में आने वाली कठिनाइयों को स्थायी रूप से समाप्त करने के लिए इस अत्याधुनिक सब-डिविज़नल परिसर का निर्माण किया जा रहा है, जिस पर लगभग 10.68 करोड़ रुपये के प्रशासनिक व्यय की मंज़ूरी प्राप्त हुई थी लेकिन ईमानदारी और नेक नीयत वाली सोच पर चलते हुए आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार अब करीब 9 करोड़ 6 लाख रुपए की लागत से यह निर्माण करवाएगी, जिससे सरकार को करीब 14 फीसदी राशि की बचत होगी।

उन्होंने बताया कि नौ एकड़ क्षेत्र में बनने वाले इस परिसर में लोगों की समस्याओं को एक छत के नीचे दूर करने की प्रतिबद्धता के तहत यह सार्थक कदम उठाया गया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस परिसर के माध्यम से 35 गांवों और शहरी क्षेत्रों के लगभग 1 लाख लोग समय पर विभिन्न प्रशासनिक सेवाएं प्राप्त कर सकेंगे और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को एक वर्ष के भीतर इस कांप्लेक्स की निर्माण प्रक्रिया को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा इस परिसर को और भी बेहतर बनाने की दिशा में भी काम किया जा रहा है ताकि कर्मचारियों और आम लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Paras Sanotra

Recommended News

Related News