मृतक अध्यापक के परिवार के लिए पंजाब सरकार ने लिया यह फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Dec 21, 2021 - 10:31 AM (IST)

मोरिंडा (सज्जन सैनी): कच्चे अध्यापकों के सी.एम. सिटी मोरिंडा में चल रहे पक्के धरने दौरान एक कच्चे अध्यापक की मौत के बाद मोरिंडा में शव रख कर सरकार खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। कच्चे अध्यापकों के तीखे गुस्से के बाद पंजाब सरकार की तरफ से मृतक अध्यापक गुरप्रीत सिंह के परिवार को 5 लाख रुपए और एक मैंबर को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया गया है। इसके बाद अध्यापक यूनियन ने परिवार की सहमति के बाद मृतक गुरप्रीत के शव का अंतिम संस्कार करने का फैसला किया है। 

यह भी पढ़ेंः CM चरणजीत चन्नी ने किया 'आप' लीडरशिप का किया पर्दाफाश

बता दें कि 2 दिन पहले पक्के करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे कच्चे अध्यापकों में अध्यापक गुरप्रीत सिंह जी घर लौटने दौरान अचानक मौत हो गई थी। अध्यापक यूनियन की तरफ से मृतक अध्यापक का शव सी.एम. सिटी मोरिंडा में सड़क पर रख कर पीड़ित परिवार को एक सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग की जा रही थी। दूसरे दिन में दाखिल होने पर प्रशासन की तरफ से पीड़ित परिवार के एक मैंबर को पक्की सरकारी नौकरी और 5 लाख रुपए का मुआवजा देने के लिए सहमति दे दी गई। 

यह भी पढ़ेंः दुखद खबर: 'रेल रोको आंदोलन' में हुई एक किसान की मौत

मुआवजा मिलने के बाद अध्यापकों की तरफ से रोष प्रदर्शन बंद किया गया और गुरप्रीत सिंह का शव अंतिम संस्कार के लिए उनके गांव के लिए भेज दिया गया। इस मौके कच्चे अध्यापक यूनियन के नेताओं ने कहा कि कच्चे अध्यापकों की मांगों के लिए संघर्ष उसी तरह जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि गुरप्रीत सिंह का शव अंतिम संस्कार के लिए फरीदकोट भेज दिया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News