मोबाइल छीनने आए 2 बाइक सवारों से अकेली भिड़ गई यह युवती, एक को गिराया नीचे

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 09:01 AM (IST)

जालंधरः शहर के दीनदयाल उपाध्याय नगर में  शनिवार को पैदल जा रही 15 वर्षीय ताइक्वांडो खिलाड़ी कुसुम से मोटरसाइकिल पर सवार दो बदमाशों ने मोबाइल खींचने की कोशिश की। जब इस दौरान कुसुम ने अपना मोबाइल नहीं छोड़ा और बहादुरी से झपटमारों का सामना किया, तो उन बदमाशों ने दातर से कुसुम की कलाई पर वार कर दिया और वह गंभीर रुप से घायल हो गई।

इतनी विकट स्थिति में भी कुसुम ने बिल्कुल हिम्मत नहीं हारी और अपनी वीरता का प्रमाण देते हुए 2 में से एक बदमाश को बाइक से खींच कर नीचे गिरा दिया। परिणाम स्वरूप दोनों में से एक बदमाश पकड़ा गया। जिक्र करने योग्य बात यह है की कुसुम  जोकि ताइक्वांडो की नवागंतुक प्रशिक्षु है और इस खेल से दिल जान से जुड़ी है, ने अपने इस निडरता पूर्ण कार्य से यह सिद्ध किया है कि आज के समय में लड़कियां लड़कों से किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं।

ताइक्वांडो जोकि मात्र एक खेल ना होकर अपितु आत्मरक्षा का निपुण हथियार है और इसी हथियार का उपयोग करके कुसुम ने आज संपूर्ण भारतवर्ष में अपनी छाप छोड़ी है। पंजाब प्रदेश में ताइक्वांडो खेल को प्रफुल्लित, समन्वय करने वाली प्रतिष्ठित पंजाब ताइक्वांडो एसोसिएशन पंजीकृत जालंधर के माननीय अध्यक्ष एवं ए.डी.जी.पी. प्रोविजनिंग पंजाब आईपीएस अर्पित शुक्ला तथा महासचिव सतिन्द्र सिंह जी (एस.एस.पी.) जालंधर ग्रामीण ने विशेष तौर पर कुसुम की इस वीरता एवं निर्भीकता पूर्ण कार्य की खुले दिल से सराहना की तथा उसकी सकुशल घर वापसी की प्रभु से मनोकामना की।

माननीय प्रधान अर्पित  शुक्ला ने यह भी घोषणा की कि जब बिल्कुल तंदुरुस्त होकर कुसुम अपने निवास स्थान पर सकुशल पहुंचेगी तब पंजाब ताइक्वांडो एसोसिएशन पंजीकृत जालंधर द्वारा एक विधिवत आयोजित कार्यक्रम में उसके इस अदम्य साहस की सराहना उसे सम्मानित करके की जाएगी। इस कार्यक्रम की तैयारी की जिम्मेदारी एसोसिएशन के ऑफिस सेक्रेटरी हरमीत सिंह, अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी एवं एसोसिएशन के तकनीकी सचिव शिवकुमार महाराजा रणजीत सिंह अवॉर्डी तथा प्रेस सचिव निखिल हंस को दी गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News